दिल्ली में धरने पर बैठे भाजपा के फायर ब्रांड विधायक संगीत सोम, जानिये क्या है पूरा मामला

Highlights

सरधना निवासी महिला की ससुराल में हुई मौत पर मायके वालों के साथ पहुंचे

शाहदरा एसडीएम पर विधायक सोम ने लगाए गंभीर आरोप

मायके वालों को मृतका का शव भी नहीं देखने दिया गया

By: Rahul Chauhan

Published: 17 Oct 2020, 02:40 PM IST

मेरठ। जिले की सरधना विधानसभा सीट से भाजपा के फायर ब्रांड विधायक संगीत सोम दिलशाद गार्डन स्थित जीटीबी अस्पताल के शवगृह के बाहर धरने पर बैठ गए। धरना अब तक जारी है। भाजपा विधायक एक महिला की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे। धरने पर बैठे भाजपा विधायक संगीत सोम ने शाहदरा के एसडीएम पर गंभीर आरोप लगाए। भाजपा विधायक संगीत सोम के अनुसार बेटी की मौत के बाद जब मायके वालों को उसके शव को देखने की मांग की तो उनको शव नहीं दिखाया गया। विधायक ने शाहदरा एसडीएम पर मृतक महिला के ससुराल पक्ष के साथ मिले होने का आरोप लगाया। परिवार के ब्यान तक दर्ज नहीं कर रहे हैं। एक सप्ताह होने वाला है, लेकिन शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया।

मूल रूप से सरधना की रहने वाली मेघा जैन नाम की एक विवाहिता की गत 12 अक्टूबर को दिल्ली में मौत हो गई। मेघा के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज को लेकर प्रताड़ित कर रहे थे। गत 12 अक्टूबर को ससुराल वालों ने उन्हें फोन करके सूचना दी कि मेघा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वह मेघा की ससुराल पहुंचे लेकिन कोई नहीं मिला। इसके बाद वह जीटीबी अस्पताल के शवगृह पहुंचे।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि मेघा की हत्या की गई है। उन्हें उनकी बेटी के शव को दिखाया तक नहीं गया है। परिवार को आरोप है कि शाहदरा के एसडीएम ससुराल पक्ष के साथ मिले हुए हैं। परिवार के ब्यान तक दर्ज नहीं कर रहे हैं। एक सप्ताह होने वाला है, लेकिन शव का पोस्टमार्टम तक नहीं करवाया गया। उन्होंने कई जगह मदद की गुहार लगाई। अंत में वह विधायक संगीत सोम के पास पहुंचे। विधायक संगीत सोम का कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की तानाशाही चला रही है, सरकारी अधिकारी आरोपितों के पक्ष में खड़े हैं। पीड़ित परिवार को बेटी का शव तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में न्याय व्यवस्था धवस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा जब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं होगा और आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होगी वह धरने पर परिवार के साथ बैठे रहेंगे।

गौरतलब है कि मेघा की शादी 2014 में शाहदरा के पंचशील गार्डन में रहने वाले रोहित जैन नाम के युवक से हुई थी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned