scriptBJP ने यहां से उतारा एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार, मची हुर्इ है खलबली | BJP Muslim Candidate Aysha Khan selected for Meerut Nagar Panchayat | Patrika News

BJP ने यहां से उतारा एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार, मची हुर्इ है खलबली

locationमेरठPublished: Nov 05, 2017 06:44:58 pm

Submitted by:

Rajkumar

आयशा खान ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है आैर उसके समर्थन के लिए भाजपा के साथ-साथ मुस्लिम वोटरों ने भी अपना वोट देने का भरोसा दिलाया है।

UP BJP mayor candidate

UP BJP mayor candidate

मेरठ। भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव में जनपद से एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार उतारकर उन लोगों को जवाब देने की काेशिश की है। जो पार्टी पर हमेशा मुस्लिम विरोधी होने के सवाल उठाते आए हैं। भाजपा ने शाहजहांपुर नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर उम्मीदवार खड़ा किया है। इसे लेकर काफी चर्चा है। जिले की एक मात्र उम्मीदवार हैं, जिस पर भाजपा ने भरोसा जताया है। आयशा खान ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है आैर उसके समर्थन के लिए भाजपा के साथ-साथ मुस्लिम वोटरों ने भी अपना वोट देने का भरोसा दिलाया है।

आयशा रही भाग्यशाली

खरखौदा नगर पंचायत से रामपाल छलेरिया, हस्तिनापुर से सोमनाथ पपरेजा, परीक्षितगढ़ से अमित मोहन गुप्ता, फलावदा से अशोक कुमार सैनी, बहसूमा से प्रताप सिंह, लावड़ से ललिता सैनी, दौराला से रीमा शर्मा, करनावल से विमला चौधरी, शाहजहांपुर से आयशा खान व खिवार्इ से सविता देवी को उम्मीदवार घोषित है। शाहजहांपुर से आयशा खान को उम्मीदवार बनाने के बाद से खलबली मची हुर्इ है। आयशा खान का कहना है कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है, तो वह उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाएंगी। दरअसल शाहजहांपुर नगर पंचायत में 13 वार्ड हैं। यह नगर पंचायत मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। भाजपा ने यहां आयशा खान पर दांव खेला है। इन 13 वार्डों में से चार वार्ड मिश्रित हैं। जबकि अन्य में 50 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम आबादी है। भाजपा ने मुस्लिम बहुल इलाके में आयशा को उतारकर सबके मुंह बंद कर दिए हैं। आयशा का कहना है कि उन्हें सबका समर्थन मिल रहा है आैर उनकी जीत पक्की है।

भाजपा में अंदरुनी गतिरोध

नगर पालिका व नगर पंचायत को लेकर भले ही उम्मीदवारी को लेकर कोर्इ गतिरोध नहीं हो, लेकिन नगर निगम के 90 वार्डों की उम्मीदवारी के लिए भाजपा में अंदरुनी उठा-पठक सामने आ रही है। शनिवार की रात पार्टी की मेयर उम्मीदवार कांता कर्दम की घोषणा के बाद भाजपाइयों ने उनका स्वागत किया, लेकिन इसके बाद वार्डों की उम्मीदवारी में कइयों के नाम काटे जाने पर जिलाध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग के सामने अपना गुस्सा भी जता दिया। रविवार को भी गुस्साए भाजपाइयों ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल के सामने भी अपना जमकर गुस्सा दिखाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो