यूपी के युवाओं में जोश भरने आ रही हैं भाजपा की ये युवा नेत्री

यूपी के युवाओं में जोश भरने आ रही हैं भाजपा की ये युवा नेत्री
BJP Kamal Sandesh Yatra

sandeep tomar | Publish: Jan, 08 2017 04:02:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

भाजपा की यह नेत्री पहले भी चुनावों में अपना लोहा मनवा चुकी हैं

नोएडा: अपने पिता की तरह राजनीति में कदम रखने वाली भाजपा की इस युवा नेता ने उत्तर भारत की राजनीति में कदम रखना शुरु कर दिया है। आने वाले युवा दिवस के मौके पर यूपी के युवाओं में जोश भरने के लिए वो मेरठ की ओर रुख कर सकती हैं। इसके लिए भाजपा की ओर से तैयारियां भी शुरु कर दी गई हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर आयोजित किया जाता है।

Image may contain: 47 people, people smiling, crowd

आखिर कौन है वो भाजपा की युवा नेत्री?

इस युवा नेत्री नाम पूनम महाजन है। जी हां, पूनम महाजन और कोई नहीं भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता प्रमोद महाजन की बेटी हैं। प्रमोद महाजन ने 2004 के लोकसभा चुनावों में इंडिया शाइनिंग का नारा दिया था। भाजपा युवा मोर्चा की कमान संभालने के बाद पूनम महाजन मेरठ से उत्तर प्रदेश की राजनीति में कदम रखने जा रही हैं। स्वामी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर मेरठ में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम में पूनम महाजन शिरकत करेंगी। आयोजन की देखरेख प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल कर रहे हैं।

युवाओं में भरेंगी जोश

जानकारी के अनुसार पूनम महाजन के नेतृत्व में भाजयुमो ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए युवा कार्यकर्ताओं को जोड़ना शुरु कर दिया है। विवेकानंद जयंती की पूर्व संध्या पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पूरे देश में मशाल जुलूस निकालेंगे। 12 जनवरी को युवा दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी की विकास योजनाओं को जनता के बीच प्रचारित करेंगे। इस दौरान युवाओं में जोश भरा जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा भाजपा को वोट कर सकें।

No automatic alt text available.

प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा युवा

प्रदेश के इन चुनावों में सभी पार्टियां युवाओं को रिझाने की कोशिश की कर रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण, प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटर युवा वर्ग के ही हैं। आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा युवा वोटर हैं। वहीं बात गौतमबुद्धनगर की करें तो कुल वोटर्स में से 12.75 में से करीब 7 लाख वोटर्स 18 साल की उम्र से लेकर 39 साल तक के हैं। भाजपा के पदाधिकारियों की मानें तो मौजूदा समय में युवा सबसे ज्यादा विनिंग फैक्टर होंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned