scriptBKU का ऐलान, आज दिल्ली-देहरादून हाइवे करेंगे जाम, राजधानी की ओर बढ़ेंगे किसान | bku announce to jam delhi dehradun highway and approach delhi | Patrika News

BKU का ऐलान, आज दिल्ली-देहरादून हाइवे करेंगे जाम, राजधानी की ओर बढ़ेंगे किसान

locationमेरठPublished: Nov 27, 2020 08:34:23 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-भाकियू ने किया कृषि क्रांति का ऐलान
-भाकियू पश्चिम उप्र से करेंगे दिल्ली के लिए कूंच
-दिल्ली को चारों ओर से घेरने की तैयारी
-जाम होगा दिल्ली—देहरादून हाइवे

25_09_2020-kisan_andolan.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। किसान आंदोलन को लेकर भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। राकेश टिकैत ने दिल्ली कूंच करने का ऐलान कर दिया है। जिससे पश्चिम उप्र के सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सभी जिलों की सीमाओं पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद हो चुके हैं। राकेश टिकैत ने मीडिया को बयान जारी कर
भाकियू के राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि अब देश का किसान जाग चुका है। पंजाब और हरियाणा के किसानों ने दिल्ली घेर ली है। अब यूपी का किसान दिल्ली की ओर कूंच करेगा।
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को यूपी का किसान सड़कों पर उतरेगा। सुबह 11 बजे बड़ा प्रदर्शन हाइवे पर होगा। जिसमें किसान अपने—अपने जिलों में दिल्ली—देहरादून हाईवे को जाम करेंगे। इसके बाद वे किसान दिल्ली की ओर कूंच करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि भाकियू और पश्चिम उप्र का किसान पंजाब और हरियाणा के किसानों के साथ है। हम अपने किसान भाइयों के साथ अत्याचार नहीं होने देंगे।
यह भी पढ़ें

बिजनाैर में बहला-फुसलाकर बच्ची से रेप, अगले दिन एक गांव के पास से मिली लड़की

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की लड़ाई का समय आ गया है। पंजाब और हरियाणा का किसान उठ खड़ा हुआ है। उसने दिल्ली को चारों ओर से घेर लिया है। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन का टाइम है। अब हमने भी रणनीति बना ली है और हम लोग भी दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे पर होंगे। अब कृषि क्रांति होगी केंद्र सरकार ने जो कृषि बिल ला कर किसानों के खिलाफ कानून बनाया है, उसे वापस लेना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

सांसद आजम खान को एक और झटका पासपोर्ट मामले में हाईकोर्ट से बाप-बेटे की जमानत अर्जी रद्द

उन्होंने कहा कि एलेप्पी को लेकर कानून बनाना पड़ेगा और इस बार हरियाणा और पंजाब के किसान आगे बढ़ रहे हैं और दिल्ली पुलिस उनके साथ अत्याचार कर रही है। प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पानी की बौछार की जा रही है। किसानों के ऊपर दिल्ली सरकार बल प्रयोग कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो