scriptखनन के दौरान निकला कुछ ऐसा कि फटी रह गईं लोगों की आंखें, देखें वीडियो- | Bomb of army found during mining in Meerut | Patrika News

खनन के दौरान निकला कुछ ऐसा कि फटी रह गईं लोगों की आंखें, देखें वीडियो-

locationमेरठPublished: Dec 10, 2017 12:42:37 pm

Submitted by:

lokesh verma

मेरठ के एक गांव में लोहे का गोला समझकर बम ले आई महिला, मचा हड़कंप

Meerut
मेरठ. जिले के एक गांव में बम मिलने से सनसनी फैल गई है। दरअसल मजदूरी करने वाली एक महिला को खुदाई के दौरान काफी भारी वस्तु मिली। उसने सोचा यह लोहा है और वह उसे बेचकर कुछ रुपये कमा लेगी। इसके बाद वह उस लोहे की वस्तु को अपने घर ले आई, लेकिन जब उसके पड़ोसी और परिजनों ने उस लोहे की वस्तु को देखा तो उनके होश उड़ गए। क्‍योंकि लोहे जैसी वह वस्तु एक बम था, जो सेना में प्रयोग होता है। बताते चले कि अभी दो दिन पहले ही मुजफफरनगर में भी कबाड़ में तीन सक्रिय और कुछ निक्रिय बम मिले थे।
यह भी पढ़ें
देवबंद के मुफ्ती ने कहा- काली कमाई के अड्डे बने मदरसों को बंद करो, देखें वीडियो-

मिली जानकारी के अनुसार जानी थाने के अंतर्गत आने वाले पेपला गांव में शनिवार को नाले की खुदाई का कार्य चल रहा था। शाम को खुदाई के दौरान काम कर रही गांव की एक महिला सुनीता को खुदाई के दौरान लोहे का गोला जमीन में दबा दिखाई दिया। महिला ने खुदाई करके उसको चुपचाप निकाल लिया और कागज में लपेटकर घर ले आई। इतना ही नहीं महिला ने इसकी मिट्टी हटाने के लिए पानी में धो भी दिया, लेकिन जब परिजनों और पड़ोसियों ने इसको देखा तो उनके होश फाख्ता हो गए और पूरे गांव में हड़कंप मच गया। क्‍योंकि वह लोहे का गोला एक बम था। बम की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। इसकी पुष्टि के लिए पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बम निरोधक टीम को भी मौके पर बुलाया तो टीम ने लोहे के गोले के बम होने की पुष्टि की। गनीमत रही कि वह गोला आर्मी का एक निष्क्रिय बम था। जानी थानाध्यक्ष ने बताया कि बम काफी साल पुराना है और आर्मी की फायरिंग रेंज में होने वाले प्रशिक्षण के दौरान ही वह यहां गिरा होगा। बम का वजन करीब दो किग्रा बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
WhatsApp पर भगवान श्रीराम पर आपत्तिजनक टिप्पणी, हिंदू संगठन के युवाओं का गुस्‍सा उबाल पर

हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत रही कि बम निष्क्रिय था। नहीं तो जिस तरह से महिला उसको लेकर आई और पानी में धोया और फिर जमीन पर फेंका उससे बड़ा हादसा गांव में हो सकता था। इससे पहले भी मेरठ में इसी तरह बम मिलने पर बड़ा विस्फोट हो चुका है। दस साल पहले हुई घटना में बच्चों ने बम को स्क्रैप समझकर उसे काटा था। उस दौरान हुए धमाके में दोनों बच्चों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो