scriptपूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का निधन, सीएम ने भी जताया दु:ख | Breaking former MLC Om Prakash Sharma is no more | Patrika News

पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का निधन, सीएम ने भी जताया दु:ख

locationमेरठPublished: Jan 17, 2021 03:45:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

48 साल से थे शिक्षक संघ सीट से एमएलसी
नवंबर में भाजपा से मिली थी करारी हार

former_mlc.jpg

पूर्व एमएलसी की फाइल फाेटाे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. शिक्षक संघ की राजनीति में 48 साल तक एकछत्र राज करने वाले शिक्षक एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा का शनिवार काे निधन हो गया। वे करीब 87 साल के थे। पूर्व एमएलसी के निधन की खबर मिलते ही उनके समर्थकों में दुख फैल गया। बताया जाता है कि उन्होंने शनिवार काे खुद को कुछ अस्वस्थ महसूस किया था जिसके बाद उनके चिकित्सक पुत्र ने उपचार शुरु किया लेकिन वह बच नहीं सके।
यह भी पढ़ें

Court Order सांसद आजम खान काे एक और झटका, जाैहर यूनिवर्सिटी से छिनेगी 172 एकड़ जमीन

उतर प्रदेश की शिक्षक राजनीति का 48 साल से नेतृत्व कर रहे शिक्षक नेता व निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा एक बड़ा नाम थे। 48 साल तक ओमप्रकाश शर्मा के इर्द-गिर्द ही शिक्षकों, कर्मचारियों की राजनीति घूमती रही। ओम प्रकाश शर्मा ने विधान परिषद का पहला चुनाव 1970 में जीता था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अंतिम चुनाव उन्होंने 2014 में जीता था। उनकी लोकप्रियता 90 के दशक में इतनी थी कि सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई और साढ़े 10 बजे तक उन्हें प्रथम वरीयता के 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिल जाते थे। गत दिनों मिली हार पर उन्होंने साफ कहा था कि हार से शिक्षकों के आंदोलन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

सूर्यास्त के बाद यमुना नदी से रेत खनन का वीडियो वायरल, ठेकेदारों ने मोड़ दी मुख्य जलधारा

शिक्षक हित में आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने यह भी आराेप गाया था कि षडयंत्र के साथ सरकार ने उन्हे हराया है। चुनाव हारने के बाद भी पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा शिक्षकों के हित के लिए प्रयासरत थे। शनिवार काे भी वे जीआईसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो