Patrika [email protected]: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

Patrika News@9Pm: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

Sanjay Kumar Sharma | Updated: 10 Jul 2019, 10:07:36 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

खास खबरें

  • आेपन लिस्ट आने के बाद भी नहीं हुए पूरे एडिमशन, छात्र-छात्राआें को एक आैर मौका
  • यूपी के इस जिले में करोड़ों का घोटाला आया सामने, लखनउ तक मचा हड़कंप
  • आॅन डिमांड लग्जरी कारों की चोरी करता था गैंग, पुलिस अफसर भी रह गए दंग
  • माॅब लिंचिंग के विरोध जुलूस में बवाल के आरोपी के अवैध हाॅस्पिटल पर चला हथौड़ा
  • आजम खान के गढ़ में जहरीला हुआ पीने का पानी, हैंडपंपों पर लग गए लाल निशान

 

मेरठ। पेश हैं आज 10 जुलार्इ की रात नौ बजे तक की पांच बड़ी खबरें। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के विभिन्न कालेजों में स्नातक कक्षाआें के लिए पहली आेपन मेरिट लिस्ट जारी होने के बावजूद कालेजों में प्रवेश नहीं हो पा रहे हैं। आफर लेटर कालेजों में जमा करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र-छात्राआें को एक आैर मौका दिया है। दूसरी खबर बागपत जिले से है, यहां परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प योजना के अंतर्गत करोड़ों रुपये का घोटाला सामने आया है। मेरठ पुलिस ने चोर गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो आॅन डिमांड वेस्ट यूपी आैर एनसीआर में लग्जरी कारें चोरी किया करते थे। पुलिस इनके कारनामे सुनकर दंग रह गर्इ है। मेरठ में माॅब लिंचिंग के विरोध में बैठक आैर जुलूस के दौरान बवाल करने वाले मुख्य आरोपी बदर अली का अवैध हाॅस्पिटल जमींदोज कर दिया है आैर रासुका लगाने की तैयारी की जा रही है। पांचवीं खबर सपा सांसद आजम खान के क्षेत्र रामपुर से है, यहां हैंडपंपों आैर सरकारी नलों व हैंडपंपों के पानी में रसायन की मात्रा बढ़ने की शिकायत है। इस पानी को पीने से कैंसर जैसी बीमारियां बढ़ने का खतरा बढ़ गया है।

आेपन लिस्ट आने के बाद भी नहीं हुए पूरे एडिमशन, छात्र-छात्राआें को एक आैर मौका

meerut

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के विभिन्न कालेजों में स्नातक कक्षाआें के लिए प्रवेश प्रक्रिया बहुत धीमी चल रही है। पहली आेपन लिस्ट जारी होने के बावजूद भी अभी तक कालेजों में आधी सीटों पर ही एडिमशन हो पाए हैं। पहली आेपन लिस्ट आने के बाद 12 जुलार्इ तक एडिमशन हो सकेंगे, जबकि कालेजों में प्रवेश के लिए आफर लेटर डाउनलोड बहुत कम छात्र-छात्राआें ने कराया है। CCS University Meerut ने एेसे छात्र-छात्राआें को एक आैर मौका दिया है, ताकि कालेजों में स्नातक कक्षाआें की सीट शत-प्रतिशत भर सकें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

CCS University Meerut : आेपन लिस्ट आने के बाद भी नहीं हुए पूरे एडिमशन, छात्र-छात्राआें को एक आैर मौका

यूपी के इस जिले में करोड़ों का घोटाला आया सामने, लखनऊ तक मचा हड़कंप

meerut

बागपत। परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प योजना के अंतर्गत करोंड़ों रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है। स्कूलों में पानी की टंकी लगाने के नाम पर अनाप-शनाप मूल्य के फर्जी बिल लगाकर भुगतान कर लिया गया। जिला विकास अधिकारी के निरीक्षण में भंडाफोड़ होने के बाद हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री ने स्कूलों की हालत बदलने के लिए कायाकल्प योजना के अंतर्गत करोड़ों का बजट जारी किया था। गांवों के विकास से पहले स्कूलों के कायाकल्प के आदेश दिए गए थे, लेकिन जमीन पर हालत फिर भी नहीं बदले।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

यूपी के इस जिले में करोड़ों का घोटाला आया सामने, लखनऊ तक मचा हड़कंप

आॅन डिमांड लग्जरी कारों की चोरी करता था गैंग, पुलिस अफसर भी रह गए दंग

meerut

मेरठ। मेरठ पुलिस ने एक ऐसे कार चोर गैंग का खुलासा किया है जो कि आन डिमांड लग्जरी कारों की चोरियां करता था। इन कारों को मेरठ सोतीगंज के कबाड़ी चोरी का आर्डर देते थे। कबाड़ियों को जिस कार का कोई स्पेयर पार्ट्स या अन्य सामान चाहिए होता था वे इन चोरों को कार चोरी का आर्डर देते थे। कार चोरी का आर्डर ये जितनी जल्दी कबाड़ी के लिए पूरा करते थे, उतने ही अधिक रूपये इनको कारों के मिलते थे। इस गैंग के काम सुनकर पुलिस अफसर भी दंग रह गए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

आॅन डिमांड लग्जरी कारों की चोरी करता था गैंग, कारनामे सुनकर पुलिस अफसर भी रह गए दंग, देखें वीडियो

माॅब लिंचिंग के विरोध जुलूस में बवाल के आरोपी के अवैध हाॅस्पिटल पर चला हथौड़ा

meerut

मेरठ। 30 जून को माॅब लिंचिंग के विरोध जुलूस के दौरान हुए बवाल के आरोपी बदर अली के अवैध हॉस्पिटल पर मंगलवार को प्रसाशन और प्राधिकरण ने शिकंजा कस दिया। प्राधिकरण की टीम ने अवैध हॉस्पिटल को गिरा दिया। बदर अली का बिजली बम्बा बाईपास पर स्थित हॉस्पिटल बिना प्राधिकरण के नक्शे के चल रहा था। बदर अली पर पांच हजार का इनाम भी घोषित हुआ है। वह इस समय जेल में है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

VIDEO: माॅब लिंचिंग के विरोध जुलूस में बवाल के आरोपी के अवैध हाॅस्पिटल पर चला हथौड़ा

आजम खान के गढ़ में जहरीला हुआ पीने का पानी, हैंडपंपों पर लग गए लाल निशान

meerut

रामपुर। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व सांसद आजम खान के गृह जनपद रामपुर के आधा दर्जन गांव के लोग स्वच्छ पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। बच्चे, बूढ़े , जवान हर कोर्इ पीने के पानी को लेकर सरकार व मंत्रियों से आस लगाए बैठे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के सरकारी नलों व हैंडपंपों में रसायन की मात्रा बढ़ गर्इ है, जिससे लोगों में कैंसर हो रहा है। 15 से 20 वर्षों से हर साल एक-दो लोगों की कैंसर से मौत हो रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

VIDEO: आजम खान के गढ़ में जहरीला हुआ पीने का पानी, हैंडपंपों पर लग गए लाल निशान

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned