scriptबीएसएफ इंस्पेक्टर के बेटे ने फैलाई थी पुलिसकर्मी के घर बम की अफवाह | BSF Inspector's son had spread the runoff of the bomb | Patrika News

बीएसएफ इंस्पेक्टर के बेटे ने फैलाई थी पुलिसकर्मी के घर बम की अफवाह

locationमेरठPublished: Jun 10, 2021 11:34:16 am

Submitted by:

shivmani tyagi

बम की सूचना से खाली हो गए आसपास के मकान, पसर गया था सन्नाटामेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में बम की सूचना पर सतर्क हुई पुलिस

bomb.jpg

bnomb

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) थाना मेडिकल कॉलेज के जागृति विहार निवासी हेड कास्टेबल के मकान में बम की अफवाह फैलाने वाला बीएसएफ के इंस्पेक्टर का बेटा निकला। सिपाही के पड़ोस में रहने वाले इस युवक ने दहशत फैलाने या कह लीजिए डराने के लिए यह अफवाह फैलाई थी। इस अफवाह से लखनऊ डीजीपी ऑफिस ( Lucknow DGP Office ) तक हड़कंप मच गया था और सिपाही के आस-पास के मकान भी लोगों ने खाली कर दिए थे।
यह भी पढ़ें

Special: इस शहर में नकली दवा, खेल के सामान से लेकर डीजल तक बनता है नकली

जिस सिपाही के घर में बम की सूचना ( bomb information ) पुलिस को मिली थी वह बागपत में तैनात था। सूचना मिलने के बाद भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे वहां पर जांच पड़ताल करने के बाद कुछ भी नहीं मिला। पुलिस ने आस-पास के लोगों को इसकी सूचना नहीं दी और चुप-चाप पुलिस टीमें यहां से निकल गए। इस घटना से क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया और पुलिस घर से निकलकर शांतिपूर्वक तरीके से वापस चली गई कोई भी अधिकारी भी इस घटना पर चुप्पी ही साधे रहे। जिस घर में बम की सूचना थी उस घर में भी हड़कंप मच गया था।
यह भी पढ़ें

हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की 50 करोड़ की सम्पत्ति जब्त, होटल से लेकर दुकान और मकान सब पर जड़ा सरकारी ताला

आस-पास के लोगों ने अपने घरों को खाली कर दिया था। हालांकि यह बाद में एक अफवाह निकली। आस-पास के लोगों के अनुसार यह ऱखबर फैली तो भारी पुलिस बल के साथ यहां पर पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम इसलिए भी परेशान हो गई क्योंकि जिस नंबर से बम होनो की सूचना पुलिस को दी गई थी वह नंबर भी बंद था। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि किसी ने खुराफात की और पुलिस को गलत सूचना दी। पुलिस किसी भी सूचना को पहले से गलत नहीं मान सकती इसलिए पूरे इंतजाम के साथ टीम मौके पर पहुंची थी। अब पड़ताल में यह बात सामने आई रही है कि यह अफवाह सिपाही के पड़ोसी ने ही फैलाई थी। आरोपी युवक काे हिरासत में ले लिया गया है उससे पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो