बीएसएफ इंस्पेक्टर के बेटे ने फैलाई थी पुलिसकर्मी के घर बम की अफवाह

बम की सूचना से खाली हो गए आसपास के मकान, पसर गया था सन्नाटा
मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में बम की सूचना पर सतर्क हुई पुलिस

By: shivmani tyagi

Updated: 10 Jun 2021, 11:34 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) थाना मेडिकल कॉलेज के जागृति विहार निवासी हेड कास्टेबल के मकान में बम की अफवाह फैलाने वाला बीएसएफ के इंस्पेक्टर का बेटा निकला। सिपाही के पड़ोस में रहने वाले इस युवक ने दहशत फैलाने या कह लीजिए डराने के लिए यह अफवाह फैलाई थी। इस अफवाह से लखनऊ डीजीपी ऑफिस ( Lucknow DGP Office ) तक हड़कंप मच गया था और सिपाही के आस-पास के मकान भी लोगों ने खाली कर दिए थे।

यह भी पढ़ें: Special: इस शहर में नकली दवा, खेल के सामान से लेकर डीजल तक बनता है नकली

जिस सिपाही के घर में बम की सूचना ( bomb information ) पुलिस को मिली थी वह बागपत में तैनात था। सूचना मिलने के बाद भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे वहां पर जांच पड़ताल करने के बाद कुछ भी नहीं मिला। पुलिस ने आस-पास के लोगों को इसकी सूचना नहीं दी और चुप-चाप पुलिस टीमें यहां से निकल गए। इस घटना से क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया और पुलिस घर से निकलकर शांतिपूर्वक तरीके से वापस चली गई कोई भी अधिकारी भी इस घटना पर चुप्पी ही साधे रहे। जिस घर में बम की सूचना थी उस घर में भी हड़कंप मच गया था।

यह भी पढ़ें: हिस्ट्रीशीटर रणधीर सिंह की 50 करोड़ की सम्पत्ति जब्त, होटल से लेकर दुकान और मकान सब पर जड़ा सरकारी ताला

आस-पास के लोगों ने अपने घरों को खाली कर दिया था। हालांकि यह बाद में एक अफवाह निकली। आस-पास के लोगों के अनुसार यह ऱखबर फैली तो भारी पुलिस बल के साथ यहां पर पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम इसलिए भी परेशान हो गई क्योंकि जिस नंबर से बम होनो की सूचना पुलिस को दी गई थी वह नंबर भी बंद था। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि किसी ने खुराफात की और पुलिस को गलत सूचना दी। पुलिस किसी भी सूचना को पहले से गलत नहीं मान सकती इसलिए पूरे इंतजाम के साथ टीम मौके पर पहुंची थी। अब पड़ताल में यह बात सामने आई रही है कि यह अफवाह सिपाही के पड़ोसी ने ही फैलाई थी। आरोपी युवक काे हिरासत में ले लिया गया है उससे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: प्री-मानसून बारिश से तरबतर हुआ यूपी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन जिलों में होगी अभी और भारी बारिश

यह भी पढ़ें: प्रयागराज और वाराणसी के लिए ट्रेनें शीघ्र, दो ट्रेनें लखनऊ के यात्रियों को ले जाएंगी दिल्ली

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned