मेरठ: मायावती की कार्यकर्ता महासम्मेलन की तैयारियां जोर पर, नया जनाधार तलाशने की कोशिश

pallavi kumari

Publish: Sep, 17 2017 04:38:05 (IST)

Meerut, Uttar Pradesh, India
मेरठ: मायावती की कार्यकर्ता महासम्मेलन की तैयारियां जोर पर, नया जनाधार तलाशने की कोशिश

सम्मेलन में मेरठ, मुरादाबाद आैर सहारनपुर मंडल से करीब दो लाख लोगों के आने की उम्मीद है, गांव-गांव आैर बूथस्तर तक से कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे।

मेरठ. विधान सभा चुनाव में बिखरा जनाधार को नर्इ दिशा देने के इरादे से 18 सितंबर को बसपा सुप्रीमो मायावती यहां वेदव्यास पुरी के मैदान में महा कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रही हैं। इस महा सम्मेलन को स्थानीय नेता से लेकर बसपा सुप्रीमो बेहद सफल होता देखना चाहते हैं, क्योंकि विधान सभा चुनाव में करारी हार के बाद मायावती दोबारा पार्टी को खड़ा करना चाहती हैं। इस महा सम्मेलन में मेरठ, मुरादाबाद आैर सहारनपुर मंडल से करीब डेढ़ से दो लाख लोगों के आने की उम्मीद जतार्इ गर्इ है आैर गांव-गांव आैर बूथस्तर तक से कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन आैर पुलिस गंभीर है। इसलिए अफसरों ने यहां कर्इ बार निरीक्षण भी किया।

महा सम्मेलन करने की वजह

यह महासम्मेलन क्यों आयोजित किया जा रहा है, इस पर कोर्इ भी बसपा नेता नहीं बोलना चाहता। सांसद बाबू मुनकाद अली से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह महा सम्मेलन है, इसमें ही पता चलेगा कि मायावती कार्यकर्ताआें को क्या संदेश देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि इस महा सम्मेलन की तैयारी पूरी है आैर काफी संख्या में कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो विधाान सभा चुनाव के बाद बिखरे जनाधार के साथ-साथ केंद्रीय आैर प्रदेश सरकार की दलित विरोधी नीतियों के खिलाफ बोलेंगी आैर दलित वोट बैंक को जोड़ने का प्रयास करेंगी।

नीले रंग से पाट दिया मैदान

दिल्ली बार्इपास स्थित वेदव्यास पुरी के आैद्योगिक मैदान को पूरी तरह नीले रंग से पाट दिया है। महा सम्मेलन स्थल तक पहुंचने के लिए कर्इ द्वार बनाए गए हैं। महासम्मेलन में ज्यादा लोगाें के हिस्सा लेने को देखते हुए जिला आैर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। सुबह साढ़े ग्यारह बजे बसपा सुप्रीमो आएंगी, तो सुबह से बार्इपास रोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति से निबटने के लिए विशेष प्लान तैयार किया गया है। बसपा की स्वयं सेवकों की टीमें भी व्यवस्था में मदद करेंगी।

1
Ad Block is Banned