Republic Day: पुलिस लाइन में केंद्रीय मंत्री ने किया ध्वजारोहण, बोले संविधान से है हमारी पहचान

Highlights:

—पुलिस लाइन में भाजपा सांसद संजीव बालियान ने किया ध्वजारोहण

— आयुक्त ने किया कमिश्नरी में ध्वजारोहण

— एएसपी सूरज राय ने किया परेड का नेतृत्व

By: Rahul Chauhan

Published: 26 Jan 2021, 11:19 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मंगलवार को देशभर में 72वां गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस कड़ी में मेरठ पुलिस लाइन में जहां सांसद संजीव बालियान ने ध्वजारोहण करने के बाद परेड की सलामी ली तो वहीं दूसरी ओर आयुक्त कार्यालय पर आयुक्त अनिता सी मेश्राम ने ध्वजारोहण किया। पुलिस लाइन में ध्वजारोहण के बाद सांसद संजीव बालियान ने कहा कि संविधान से हमारी पहचान है। यह स्वतंत्रता और समानता का संदेश देता है। इसके बाद उन्होंने परेड की सलामी ली। परेड का नेतृत्व एएसपी सूरज राय ने किया। इस दौरान पुलिस लाइन में तमाम बड़े पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान सांस्कृत कार्यक्रम भी पेश किए गए।

यह भी पढ़ें: 16 साल की उम्र में तैयार की खास वेबसाइट, राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

उधर, आयुक्त कार्यालय में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने इस अवसर पर सभी को गणतंत्र दिवस का संकल्प दिलाया व सभी ने करतल ध्वनि से राष्ट्रगान भी किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने दायित्वो को अधिकारों से ऊपर रखकर कार्य करना चाहिए। उन्होने कहा कि हमारी पहचान हमारे संविधान से है। संविधान हमें मुख्यतः तीन बातो के बारे में बताता है जिसमें स्वतंत्रता, समानता व भाईचारा है।

यह भी देखें: गणतंत्र दिवस पर कोरोना इंफेक्ट, देखे वीडियो

आयुक्त अनीता सी. मेश्राम ने कहा कि संविधान में हमें जो दायित्व दिये गये है, हमें उनका पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी और बिना भेदभाव के पालन करना चाहिए। उन्होने कहा कि हमें संविधान के दायरे में रहकर ही अपने कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान आज के दिन लागू हुआ था। उन्होने कहा कि सभी ने कोविड-19 के दौरान अच्छा कार्य किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त रजनीश राॅय, संयुक्त आयुक्त खाद्य सत्यदेव आदि ने अपने विचार रखें व कार्यक्रम का संचालन सांख्यिकी अधिकारी एसके नैन ने किया।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned