शाम ढलते ही खुल जाते हैं जगह-जगह 'कार बार', देखें वीडियो-

एसपी सिटी के छापे में कार में जाम छलकाते मिले पियक्कड़

By: lokesh verma

Published: 12 Jul 2021, 06:06 PM IST

मेरठ. शाम ढलते ही मेरठ कैंट क्षेत्र के इलाकें कार बार में तब्दील हो जाते हैं। कैंट के लालकुर्ती इलाके में स्थित होटलों के सामने लग्जरी कार में लोग एसी चलाकर देर रात तक जाम छलकाए जाते हैं। इसकी जानकारी एसएसपी प्रभाकर चौधरी को हुई तो वे सख्त हुए और एसपी सिटी विनीत भटनागर को इस कार बार को बंद करने की कमान सौंपी। रविवार की रात एसएसपी प्रभाकर चौधरी शहर के भ्रमण पर निकले हुए थे। भ्रमण के दौरान एसएसपी लालकुर्ती क्षेत्र के पास से निकले तो वहां पर दर्जनों कारें खड़ी देख उन्होंने पहले एसओ फटकार लगाई उसके बाद एसपी सिटी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। लालकुर्ती क्षेत्र में इंडाना बार,एसजीएम गार्डन और वीर जी चॉप वाले के सामने दर्जनों लग्जरी गाडियों में जाम छलकाए जा रहे थे। एसपी सिटी ने सड़क पर खड़े होकर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान चार लोगों को पकड़कर हवालात की हवा खिलाई और तीन गाड़ियों को सीज कर दिया।

यह भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond : आज से एक बार फिर सस्ता सोना खरीदने का मौका, बाजार से काफी कम भाव पर

बता दे कि प्रतिदिन लालकुर्ती क्षेत्र में इंडाना बार और एसजीएम गार्डन के पास बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर शराब पीते हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने इस पर थाना प्रभारी को फटकार लगाते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। एसपी सिटी ने अभियान चलाते हुए पुलिस ने हंसराज होटल के तीन कर्मचारी श्रीराम, अमित और सुरेश को पकड़ लिया। जबकि अन्य लोग भाग गए। इस दौरान पुलिस ने तीन गाड़ियों को भी सीज कर दिया। पुलिस की कार्रवाई से मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। आनन-फानन में आधे खुले हुए रेस्तरां भी बंद हो गए। वहीं, इसकी जानकारी जैसे ही अन्य थानों में पहुंची तो सभी ने चेकिंग शुरू कर दी। बता दें कि शनिवार और रविवार को संपूर्ण बंदी का आदेश है।

पुलिस से उलझ गया युवक

पुलिस कार्रवाई के दौरान लालकुर्ती थाना क्षेत्र के जामुन मोहल्ला निवासी युवक शराब की बोतल गाड़ी के बोनट पर रखकर पैग बना रहा था। जैसे ही पुलिसकर्मी उसे पकड़ने पहुंचे तो वह वीडियो बनाने लगा और परेशान करने का आरोप लगाया। इस पर एसपी सिटी ने उसे हड़काते हुए कार्रवाई करने की बात कही।

इन सड़कों पर दिन ढलते ही खुल जाते हैं कार बार

मेरठ की सड़कों के किनारे कार बार खुलना कोई नई बात नहीं है। सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर शराब आदि का सेवन करना शहर के अमूमन अधिकांश जगहों पर होता है। पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी होती है, लेकिन वह आंखें मूंदे रहती है। लालकुर्ती के अलावा बाउंड्री रोड, दिल्ली रोड, गढ़ रोड के साथ ही शहर के प्रमुख जगहों में गाड़ी के अंदर शराब पीने का चलन बढ़ा है।

यह भी पढ़ें- अलकायदा के मानव बम मॉड्यूल थे पकड़े गए संदिग्ध आतंकवादी, 3000 में तैयार कर रहे थे विस्फोटक प्रेशर कुकर

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned