वाहनों के कमेले में स्पेशल-75 टीम का छापा, लग्जरी कारों के करोड़ों के इंजिन और चेसिंस बरामद

एएसपी की स्पेशल-75 टीम ने मारा छापा, 25 चोरी के इंजन और लग्जरी कार के पार्टस बरामद, दो दर्जन से अधिक दुकानों और दस गोदामों को खंगाला

By: shivmani tyagi

Updated: 29 Jul 2021, 10:43 PM IST

मेरठ. सोतीगंज का कबाड़ी बाजार चोरी की गाडियों के कटान के लिए जाना जाता है। गुरुवार काे एसएसपी की स्पेशल-75 टीम ( Meerut Police ) ने इस बाजार में छापा मारा तो यहां से बड़ी संख्या में चोरी के वाहनाें के इंजिन और चेसिस बरामद हुए। एक साथ दस कबाड़ियों की दुकान और गोदामों में छापा मारकर चोरी के वाहनों का सामान (car parts ) पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। टाटा मैजिक और डीसीएम में सामान भरकर थाने में पहुंचा दिया गया। बरामद पार्ट्स और इंजिन की जांच के लिए निवाड़ी फोरेंसिंक लैब से टीम बुलाई गई है।

यह भी पढ़ें: यू-ट्यूब से सीखा एटीएम मशीन हैक करना और बन गए ठग, बैंक को लगाया लाखों का चूना

एएसपी कैंट ( SSP Team ) के नेतृत्व में अचानाक छापेमारी की कार्रवाई से कबाडियों में हड़कंप मच गया। सोतीगंज में पुलिस की एंट्री होते ही कबाड़ियों की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे और भगदड़ मच गई। छापेमार कार्रवाई एएसपी कैंट सूरज राय के नेतृत्व में हुई। एएसपी ने पूरे सोती गंज को चारों ओर से घेरकर छापेमार कार्रवाई की। छापेमार कार्रवाई के दौरान बारी-बारी से कई कबाड़ियों के गोदाम व दुकानों को खंगाला गया और वहां मौजूद सामान का रजिस्टरों से मिलान किया गया। कई गोदाम पर रिकॉर्ड न मिलने के बाद उन्होंने गोदाम सील कर दिए और कबाड़ी को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया। एएसपी की इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया।

नहीं मिले लग्जरी गाडियों के इंजन के कागजात
छापामार कार्रवाई के दौरान करीब 25 वाहनों के इंजन बिना कागजात के पाए गए। एएसपी सूरज राय ने बताया कि करीब दस कबाड़ियों की दुकानों और गोदामों से 25 वाहनों के इंजन, चेसिस समेत कई लग्जरी गाडियों के आइटम मिले हैं। बरामद किए गए सामान की कीमत करोड़ों में बताई गई है। गोदामों और दुकानों से सामान बरामद करने के बाद सभी को सील कर दिया है। सभी दुकानदारों किे खिलाफ सदर बाजार थाने में चोरी के वाहन कटान और सामान बेचने का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: खतरे के निशान के करीब पहुंची यमुना, अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें: यूपी के 152 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर, होंगे हाईटेक, मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned