scriptसीबीआई ने वेंकटेश्वरा ग्रुप के चेयरमैन के घर पर मारा छापा, दस्तावेजों की पड़ताल | CBI raids Venkateshwara Group chairman house in Meerut | Patrika News

सीबीआई ने वेंकटेश्वरा ग्रुप के चेयरमैन के घर पर मारा छापा, दस्तावेजों की पड़ताल

locationमेरठPublished: Dec 07, 2019 10:11:11 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

निजी मेडिकल कालेेज में दाखिले में अनियमितता का मामला
सीबीआई की टीम ने चेयरमैन के घर में गोपनीय जांच की
दस्तावेजों की पड़ताल के बाद रात में लौट गई सीबीआई टीम

meerut
मेरठ। निजी मेडिकल कालेज में दाखिले में अनियमितता के मामले में सीबीआई (CBI) की टीम ने शुक्रवार की शाम वेंकटेश्वरा ग्रुप (Venkateshwara Group) के चेयरमैन सुधीर गिरि के घर पर छापा (Raid) मारा और कई घंटे तक गोपनीय ढंग से दस्तावेजों की पड़ताल की। छापे के समय सुधीर गिरि व परिवार के अन्य लोग यहां नहीं थे। सीबीआई टीम रुड़की रोड स्थित कालेज भी गई। पड़ताल के बाद टीम रात को दिल्ली लौट गई।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: भाई से बेइज्जती का बदला लेने के लिए बहन ने बेटे के साथ मिलकर की भतीजे की हत्या

शुक्रवार की शाम को दिल्ली से सीबीआई की टीम इनोवा से मेरठ पहुंची। टीम में पांच अधिकारी शामिल थे। सीबीआई टीम निजी मेडिकल कालेज के दाखिले में अनियमितता और भ्रष्टाचार के मामले में छापेमारी करने आयी थी। इस मामले में दिल्ली, लखनऊ के अलावा मेरठ में भी छापेमारी की गई। सीबीआई टीम ने कई घंटे तक गोपनीय ढंग से वेंकटेश्वरा ग्रुप के चेयरमैन सुधीर गिरि के गढ़ रोड स्थित मीरा एन्क्लेव के घर में अहम दस्तावेजों की पड़ताल की। सूत्रों के अनुसार सीबीआई टीम ने कुछ दस्तावेज अपने कब्जे में भी लिए हैं। टीम को बताया गया कि सुधीर गिरि इन दिनों लंदन गए हुए हैं।
VIDEO: भीम आर्मी ने डा. भीमराव अंबेडकर की मार्टिन लूथर से की तुलना, परिनिर्वाण दिवस पर लिया संकल्प

टीम ने घर के सिक्योरिटी गार्ड और गेटमैन को बाहर खड़ा कर दिया। उसके बाद घर के अंदर दस्तावेजों की पड़ताल की। रात करीब साढ़े आठ बजे सीबीआई टीम दिल्ली लौट गई। टीम रुड़की रोड स्थित वेंकटेश्वरा ग्रुप के कालेज भी गई थी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। यह छापेमारी इतनी गोपनीय रही कि किसी को पता ही नहीं चल पाया। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि सीबीआई टीम ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी। छापेमारी में स्थानीय थाना पुलिस को भी जानकारी नहीं दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो