scriptCorona effect : CBSE और ICSE ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए जारी किए ये निर्देश | CBSE and ISCE gave instructions to the students of the board | Patrika News

Corona effect : CBSE और ICSE ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए जारी किए ये निर्देश

locationमेरठPublished: Jan 08, 2022 10:56:04 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Corona effect : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीबीएसई और ICSE ने स्कूलों को दिशा—निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत स्कूलों को बच्चों की सेहत का ध्यान रखने के साथ ही अधिक से अधिक छात्रों को टीकाकरण के लिए कहा गया है। यूपी बोर्ड UP Board ने भी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कोरोना टीकाकरण corona vaccination के निर्देश दिए हैं।

Corona effect : CBSE और ICSE ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को लेकर जारी किए ये निर्देश

Corona effect : CBSE और ICSE ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को लेकर जारी किए ये निर्देश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. Corona effect : सीबीएसई और ICSE ने कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्रों को लेकर स्कूलों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। इस जारी दिशा निर्देश के अनुसार जो छात्र इस बार 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा board exam की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे छात्र-छात्राओं को आवश्यक रूप से कोरोना वैक्सीन corona vaccine लगवाया जाए।
बोर्ड के अनुसार बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को वैक्सीन Vaccine to students लगने से वह घर से लेकर स्कूल तक सुरक्षित रहेंगे। इससे वैक्सीन लग जाने के बाद छात्रों को क्लास Class करने या प्रैक्टिकल Practical करने के लिए स्कूल आने पर कोविड का खतरा भी काफी हद तक कम होगा। इसके बाद टर्म-टू बोर्ड परीक्षा term-two board exam में भी परीक्षार्थी examinee वैक्सीन लगे रहने पर बिना किसी डर के शामिल हो सकेंगे। बोर्डों ने कक्षा नौवीं से 12वीं तक 15 से 18 साल वाले हर बच्चे को वैक्सीन लगाने को प्रोत्साहित व प्रेरित करने को कहा है।
वहीं दूसरी ओर यूपी बोर्ड UP Board ने भी सभी स्कूलों के कक्षा 9 से लेकर 12 वीं तक के छात्रों को वैक्सीन लगवाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। डीआईओएस DIOS गिरजेश कुमार ने बताया कि हालांकि कोरोना संक्रमण corona infection के चलते अधिकांश स्कूल बंद हैं। लेकिन जो स्कूल अपने परिसर में वैक्सीन कैंप लगवाना चाहते हैं। उनको ये सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हम यूपी बोर्ड से संबंधित सभी छात्रों और शिक्षकोसं को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
सीसीएसयू विवि ने भी संबंधित सभी कालेजों से कोविड—19 के प्रोटोकाल covid-19 protocol का पालन करने की सलाह दी हैं। सीसीएसयू कैंपस CCSU Campus में आने वाले स्नातक और परास्नातक छात्रों को कक्षाओं में सोशल डिस्टेंस के साथ बैठने और बिना मास्क किसी को भी कक्षा या विभाग के भीतर नहीं घुसने की हिदायत दी गई है। बता दे कि इस समय कोरोना संक्रमण के कारण मेरठ सहित पूरे प्रदेश में 10 वीं तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक के लिए बंद हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो