scriptइस विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए क्षमता से कर्इ गुना ज्यादा आवेदन, स्टूडेंट्स में बढ़ गर्इ बेचैनी | ccs university meerut Ten times more student in entrance test | Patrika News

इस विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए क्षमता से कर्इ गुना ज्यादा आवेदन, स्टूडेंट्स में बढ़ गर्इ बेचैनी

locationमेरठPublished: May 12, 2018 09:08:29 am

Submitted by:

sanjay sharma

20 मई को होगी विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्स की प्रवेश परीक्षा

meerut
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में विभिन्न कोर्स में प्रवेश के लिए तय सीटों पर दस गुना आवेदन आए हैं। कैंपस और कालेज में प्रवेश के लिए इन कोर्सों में आगामी 20 मई को प्र्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिन कोर्स के लिए सर्वाधिक आवेदन आए हैं उनमें एमएड और एमफिल एजुकेशन के आवेदन टाप पर हैं। इसको देखते हुए विवि ने आनलाइन आवेदन की तिथि नहीं बढाने का फैसला किया है। एमएड में कुछ 25 सीट हैं जबकि आवेदन अभी तक 453 आ चुके हैं। यानी एक सीट के लिए 18 आवेदन। इसी तरह से एमफिल एजूकेशन के लिए विवि में दस सीटें है जबकि इसमें में भी 164 आवेदन आ चुके हैं। इसमें भी एक सीट के लिए 16 अभ्यार्थी लाइन में हैं। आवेदन की अंतिम तिथि दस मई थी जो कि निकल चुकी है। कैंपस एंट्रेस में एमफिल एजुकेशन , एमएड और एलएलएम के लिए कड़ा मुकाबला होगा। एलएलएम में 300 सीटें विवि के विभिन्न कालेजों में हैं। इसमें भी आवेदनों की संख्या हजार के पार पहुंच गई है। यानी 1448 अभ्यार्थियों ने एलएलएम के लिए आवेदन किया है। सर्वाधिक कम आवेदन एमफिल हार्टीकल्चर के लिये आए हैं। एमफिल हार्टीकल्चर के लिए 10 सीटें कैंपस में है और इसके लिए 14 आवेदन आए हैं। बीपीएड के लिए 50 सीटों पर 530 आवेदन हैं। इसमें भी एक सीट पर दस से अधिक आवेदक हैं।
यह भी पढ़ेंः ‘सीना की शेरनी’ के इस कारनामे ने वन विभाग की बोलती बंद कर दी, जरूर पढ़िए यह रोचक कहानी…

यह भी पढ़ेंः यूपी के इस कालेज को मिली एेसी धरोहर, जो आपने न तो सुनी आैर न ही देखी होगी

आखिरी दिन हुए बंपर आवेदन

अंतिम दिन विवि में 5999 छात्र-छात्राओं ने आनलाइन आवेद किए, लेकिन इनमें से केवल 3325 ही अपने फार्म सब्मिट कर पाए। जिन छात्रों के फार्म सब्मिट नहीं हो पाए उन्होंने आरोप लगाए कि विवि की वेबसाइट काम नहीं कर रही थी। बार-बार साइट हैग हो रही थी।
यह भी पढ़ेंः मेरठ के नीरव मोदी का एक आैर लेनदार सामने आया, इसकी चेतावनी ने सबके उड़ा दिए होश

15 मई को एडमिट कार्ड होंगे अपलोड

विवि 15 मई को अपनी वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड करेगा। विवि ने कहा है कि जिन अभ्यार्थियों का एडमिट कार्ड किसी कारण से विवि की वेबसाइट पर अपलोड नहीं होगा। वे विवि में एडमिशन सेल में आकर पता कर सकते हैं। 20 मई को सभी कोर्सों की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। विवि जून के प्रथम सप्ताह में ही प्रवेश परीक्षा के परिणाम भी अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो