CCSU Admission 2021 : एमएड, बीपीएड और एलएलएम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 10 जुलाई अंतिम तिथि

CCSU Admission 2021 : चौधरी चरण सिंह विवि के कैंपस और कॉलेज में मंगलवार से एमएड, बीपीएड, एलएलएम और एमपीएड में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, 10 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि

By: lokesh verma

Published: 15 Jun 2021, 12:10 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. CCSU Admission 2021 : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कैंपस और कॉलेज में मंगलवार से एमएड, बीपीएड, एलएलएम और एमपीएड में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई निर्धारित की गई है। आवेदन करने के बाद छात्र-छात्राएं फार्म अपलोड कर सकते हैं। विश्वविद्यालय कैंपस में फार्म और प्रमाण पत्रों का प्रिंट आउट भेजने की तिथि बाद में घोषित करेगा।

यह भी पढ़ें- CCSU Meerut : चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं की तिथि घोषित, 2 जुलाई से शुरू होंगे Exam

एमएड, बीपीएड, एलएलएम और एमपीएड में एडमिशन के लिएआवेदन सीसीएसयू की वेबसाइट पर होंगे। प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि ऑनलाइन वेबसाइट पर फार्म भरने के बाद उसका प्रिंट आउट छात्र-छात्राएं अपने पास रख लें। ऑनलाइन फार्म भरने के साथ ही रजिस्ट्रेशन शुल्क भी ऑनलाइन जमा करें। जब तक ऑनलाइन शुल्क जमा नहीं होगा फार्म पूरा नहीं माना जाएगा।

सात सौ और पांच सौ रुपये परीक्षा शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए आवेदन शुल्क सात सौ रुपए और एससी-एसटी छात्रों के लिए 500 रुपए रखा गया है। फिलहाल छात्र-छात्राएं आवेदन करके अपना फार्म अपलोड कर सकते हैं। कैंपस में फार्म डाक से भेजे जाने की तिथि विवि बाद में घोषित करेगा। 10 जुलाई तक आवेदन होंगे, इसके बाद विवि प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित करेगा।

बीपीएड में 12वीं के छात्र-छात्राएं भी कर सकते हैं आवेदन

एलएलएम, एमपीएड में एलएलबी और बीपीएड फाइनल ईयर के छात्र-छात्राएं एवं बीपीएड में 12वीं के वे छात्र-छात्राएं भी आवेदन कर सकते हैं, जिनका रिजल्ट नहीं आया है। एमएड में सिर्फ वही छात्र आवेदन कर सकेंगे, जिनका बीएड अंतिम वर्ष का रिजल्ट घोषित हो गया है। आवेदन विवि की वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in पर किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी बोर्ड छात्रों को नामों में त्रुटि सुधारने का दे रहा एक और मौका, दो दिन खुलेगी वेबसाइट

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned