scriptविश्वविद्यालय के छात्रों ने निगेटिव मार्किंग को बताया काला कानून, इसके खिलाफ उतरे सड़क पर | CCSU Meerut students angry on negative marking | Patrika News

विश्वविद्यालय के छात्रों ने निगेटिव मार्किंग को बताया काला कानून, इसके खिलाफ उतरे सड़क पर

locationमेरठPublished: Jan 22, 2020 08:52:11 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ कालेज के छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे और किया हंगामा
स्नातक फाइनल और एमए के छात्रों का ज्यादा विरोध
कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने दिया छात्रों को आश्वासन

 

meerut
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ (CCSU Meerut) की परीक्षाओं (Exams) में निगेटिव मार्किंग (Negative Marking) लागू करने के विरोध में छात्रों का आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन कर हंगामा किया। साथ ही कुलपति (Vice Chancellor) का घेराव किया। मामले को बैठक में रखने के आश्वासन पर ही छात्र शांत हुए। छात्रों ने विवि प्रशासन और कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मेरठ कालेज (Meerut College) से विश्वविद्यालय तक पैदल मार्च किया। इस दौरान छात्रों ने निगेटिव मार्किंग को विश्वविद्यालय का काला कानून बताया। छात्र नेताओं ने कुलपति को छात्र विरोधी बताया।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: गणतंत्र दिवस और दिल्ली चुनाव से पहले पकड़ी गई हथियारों की खेप, गहरी साजिश की थी तैयारी

मेरठ कॉलेज समेत विवि से संबंधित कई कालेजों के छात्र आज मेरठ कालेज सामने कमिश्नरी चौराहे पर एकत्र हुए। इसके बाद वहां से विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोपहर करीब 12 बजे विश्वविद्यालय परिसर की ओर कूच कर गए। इससे पूर्व भी छात्रों ने गत 13 जनवरी को विश्वविद्यालय में निगेटिव मार्किंग के विरोध में विरोध प्रदर्शन कर धरना दिया था।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: बीमार घोड़े की मदद के लिए एनिमल केयर को किया फोन तो 10 सेकेंड में खाते से गायब हो गए एक लाख

छात्र स्नातक के अंतिम वर्ष व एमए प्राइवेट में निगेटिव मार्किंग का कडा विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह समाप्त किया जाए। छात्रों ने विश्वविद्यालय पहुंचकर नारेबाजी व हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों की भीड़ को देखते हुए ही वीसी कार्यालय के चैनल को बंद कर दिया गया। छात्रों ने जब कुलपति से मिलने की बात कही तो उधर से यह जवाब मिला कि वह नीचे ही आकर उनसे मिलेंगे। इसके बाद कुलपति प्रो. एनके तनेजा छात्रों के बीच पहुंचे। छात्रों ने वीसी का घेराव कर निगेटिव मार्किंग समाप्त करने की मांग की। बातचीत के दौरान वीसी ने कहा कि वह एक चौथाई की जगह एक बाई 6 लागू करा देते हैं। छात्र इस पर सहमत नहीं हुए। उन्होंने नारेबाजी व हंगामा फिर शुरू कर दिया। बाद में विश्ववविद्यालय की बैठक में मामला रखने पर शांत हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो