सीसीएसयू के वीसी की मेल आईडी हैक

Highlights

प्रोफेसर एनके तनेजा है सीसीएसयू के वीसी
जानकारी होने पर पुलिस को दी गई सूचना
मेल आईडी हैक कर शिक्षकों से मांगी जानकारी

By: lokesh verma

Published: 16 Sep 2020, 07:47 PM IST

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा की ईमेल आईडी हैक कर ली गई है। जिससे कई शिक्षकों को मेल भेजी गई है और कुछ अहम जानकारी मांगी गई। जब इसकी जानकारी कुलपति को हुई तो उन्होंने तुरंत पुलिस को जानकारी दी जिस पर साइबर सैल ने जांच शुरू कर दी।विश्वविद्यालय में कुलपति का आधिकारिक मेल आईडी है। जिस पर राजभवन से लेकर अन्य सभी जगहों से मेल आती रहती है। साथ ही विश्वविद्यालय स्तर पर किसी भी छात्र या शिक्षक को कोई भी शिकायत होती है तो सीधे कुलपति को मिलकर उसका समाधान कराते हैं। कुलपति के मेल आईडी पर समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो जाता है। ऐसे महत्वपूर्ण मेल आईडी को हैकरों ने अपना निशाना बनाया है। बता दे की इससे पहले मेरठ में कई पुलिस अधिकारियों की मेल आईडी हैक हो चुकी हैं।

मेल आईडी को हैक करने के बाद इससे कई शिक्षकों को मेल भेजा गया है। उनसे कई महत्वपूर्ण जानकारी भी मांगी गई है। मेल आईडी से किसी तरह से वित्तीय लेनदेन के मामले की बात तो सामने नहीं आई है, लेकिन महत्वपूर्ण दस्तावेजों को लेकर मेल भेजे जाने की बात सामने आई है। विश्वविद्यालय की ओर से जालसाजी के तहत एफआईआर दर्ज कराया है।

जिस तरह से मेरठ में पिछले कई दिनों में पुलिस अधिकारियों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों की मेल आईडी हैक हो चुकी है और साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी हैकर्स का आज तक कुछ पता नहीं चल सका है। उससे तो अब मेरठ स्थित छावनी पर भी खतरा मंडराने लगा है। हैंकर्स ने जिस तरह से आज सीसीएसयू के वीसी की मेल आईडी हैक की हैै। इससे यह बात साबित होती है कि हैकर्स कहीं भी और कभी भी पहुंच सकता है।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned