script20 किमी की रफ्तार से चल रही हवा से गिरा तापमान, आज और कल बारिश के आसार | Chances of rain for two days in UP wind blowing speed of 20 km in western UP | Patrika News

20 किमी की रफ्तार से चल रही हवा से गिरा तापमान, आज और कल बारिश के आसार

locationमेरठPublished: Jan 28, 2023 07:09:32 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

पश्चिम यूपी के जिलों में आज 20 किमी की रफ्तार से हवा चल रही है। जिससे तापमान गिरा है। 29 और 30 को यूपी में बारिश के आसार हैं।

20 किमी की रफ्तार से चल रही हवा से गिरा तापमान, इन जिलों में आज और कल बारिश के आसार

यूपी में आज और कल बारिश के आसार

मौसम विभाग ने 29 और 30 जनवरी को तेज बारिश होने का अनुमान जताया है। यूपी के पश्चिम जिलों में इन दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


यह भी पढ़ें

…बता मुझसे शादी करेगी या नहीं इतना कहकर मनचले ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

इसके अलावा तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। आज शनिवार को सुबह से मेरठ सहित पश्चिम यूपी के जिलों में तेज हवाएं चल रही हैं। हवा की स्पीड इस समय 20 किलोमीटर प्रति घंटा है।
बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में कमी आई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में तापमान में और कमी आने के संकेत हैं। इस समय पश्चिम यूपी से सटे उत्तरांचल में बारिश और बर्फबारी जारी है। जिसका असर पश्चिम यूपी के जिलों पर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

चौकी के बाहर महिला की चाकू से गोदकर की हत्या, शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

यूपी के पूर्वी जिलों में दो दिन मौसम में बदलाव रहेगा। पश्चिम विक्षोभ के कारण पूर्वी जिलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आने की संभावना है।

यूपी का औसत तापमान शुक्रवार को अधिकतम 21.7 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि औसत न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री रिकार्ड किया गया। ठंडी हवा के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें

मसाज पार्लर संचालक ने ब्यूटी पार्लर संचालिका से दो साल तक किया रेप, ये है मामला

आज शनिवार को तेज हवाओं के कारण कोहरा गायब है। लेकिन आसमान में गहरे बादल छाए हुए है। आज अन्य दिनों की अपेक्षा ठंड कुछ बढ़ी हुई है। शुक्रवार को दिन में निकली धूप से तापमान में बढ़ोत्तरी हुई लेकिन तेज हवा के चलते दोपहर बाद तापमान गिरना शुरू हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो