scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों को लेकर दिया बड़ा बयान, विपक्ष को जमकर लताड़ा | Chief Minister Yogi Adityanath big statement about dalits in meerut | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों को लेकर दिया बड़ा बयान, विपक्ष को जमकर लताड़ा

locationमेरठPublished: Aug 11, 2018 09:07:43 pm

Submitted by:

sanjay sharma

भाजपा उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन का दूसरा सत्र

meerut

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों को लेकर दिया बड़ा बयान, विपक्ष को जमकर लताड़ा

मेरठ। दो दिवसीय भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के आयोजन से पहलेे मेरठ जनपद के सरधना आैर गंगानगर क्षेत्र में जातीय संघर्ष से चल रही कर्इ चर्चाआें आैर आरोपों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां भाजपा को दलित विरोधी बता रही हैं, जबकि वे भूल कर रही हैं। विपक्षी पार्टियां रिकार्ड चेक कर लें आैर तब बात करें।
यह भी देखेंः प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का पहला सत्र शुरू, एेसे होगा राजनाथ, योगी आैर शाह का स्वागत

भाजपा दलित विरोधी नहीं है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा दलित विरोधी नहीं है। विपक्ष दलित विरोधी पार्टियां बता रहा है। उन्हाेंने कहा कि भाजपा सरकार ने दलितों के लिए जितना कुछ किया है, उतना किसी सरकार ने नहीं। भाजपा सरकार धर्म-जाति में भेदभाव नहीं रखती आैर न ही साम्प्रदायिक पार्टी है। भाजपा में सभी धर्मों आैर जातियों का सम्मान है। उन्होंने कहा विपक्षी पार्टियां लोगों को भटकाना चाहती हैं, एेसे लोगों को वह आगाह करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एेसा कहने वाले सरकारी रिकार्ड चेक कर लें, ताकि उन्हें पता चल सके कि भाजपा सरकार ने दलित समाज के लिए कितनी सरकारी विकास योजनाएं चला रखी हैं।
यह भी देखेंः राम मंदिर पर बोले प्रदेश अध्यक्ष, यह भाजपा का चुनावी मुद्दा नहीं

एएमयू में दिलाया रिजर्वेशन

एनएच-58 बार्इपास रोड स्थित सुभारती विश्वविद्यालय के आॅडीटोरियम में शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के पहले दिन दूसरा सत्र शुरू होने से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आरक्षण व्यवस्था नहीं थी। भाजपा सरकार ने यहां दलित छात्र-छात्राआें को रिजर्वेशन दिलाकर दाखिले दिलवाए। उन्होंने कहा कि जितना काम भाजपा सरकार ने दलितों के लिए किए है, उतना किसी ने नहीं। उन्होंने मेरठ जनपद में राजपूत-दलित जातीय संघर्ष की दो घटनाआें का नाम लिए बिना कहा कि विपक्षी पार्टियां भाजपा सरकार को दलित विरोधी का दुष्प्रचार कर रही हैं, जबकि भाजपा सरकार ने उनके लिए सबसे ज्यादा काम किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो