scriptमुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अफसरों में खलबली, लापरवाही पर ले सकते हैं बड़ा एक्शन | CM Yogi Adityanath come to Meerut will take big action | Patrika News

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अफसरों में खलबली, लापरवाही पर ले सकते हैं बड़ा एक्शन

locationमेरठPublished: Mar 31, 2020 10:16:10 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ में मंगलवार को दोपहर 12 पहुंच सकते हैं सीएम
जिला प्रशासन ने गुरूद्वारे में रातोंरात बनाई किचन
सीएम केएमसी में करेंगे आइसोलशन सेंटर का निरीक्षण

 

meerut
मेरठ। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या मेरठ प्रशासन के लिए अब परेशानी बन रही है। कोरोना वायरस को लेकर स्थानीय स्तर पर प्रशासन की तैयारियों और उसकी समीक्षा के लिए पश्चिम उप्र के दौरे पर निकले सीएम योगी ने सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में तैयारियों की समीक्षा की थी। जिसमें डीएम गौतमबुद्ध नगर सरकार के मानकों पर खरे नहीं खतरे तो उनको तत्काल पद से हटाकर शासन ने नया डीएम नोएडा में नियुक्त किया।
यह भी पढ़ेंः कोरोना के खौफ के कारण जेल से दो माह के पैरोल पर छोड़े गए 55 कैदी, 250 बंदियों की भी होगी रिहाई

बता देंं कि पश्चिम उप्र में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव केस गौतमबुद्ध नगर और मेरठ में ही मिल रहे हैं अभी भी इनके मिलने का सिलसिला रुका नहीं है। लगातार कोरोना पीडितों की संख्या को लेकर मुख्यम्ंत्री योगी आदित्यानाथ काफी सख्त हैं। उन्होंने इस बात को लेकर स्थानीय प्रशासन की तैयारियों और लापरवाही पर नराजगी जाहिर की है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन्हीं तैयारियेां की समीक्षा करने के लिए मेरठ आ रहे हैं। उनका हैलीकाप्टर12 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा। इसके बाद से कमिश्नरी कार्यालय में कोरोना को लेकर की गई स्थानीय तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वे करीब 45 मिनट तक अधिकारियों के बीच रहेंगे।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus के संक्रमण से बचाव को लेकर भाजपा के फायरब्रांड विधायक ने की लोगों से ये अपील

रातोंरात गुरूद्वारे में बनाई गई किचन

बता दें कि लॉकडाउन को आज आठ दिन हो जाएंगे, लेकिन इतने दिनों के बीच में प्रशासन की ओर से गरीबों को खाना बांटने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। जो भी व्यवस्था की गई है वह या तो स्वयंसेवी संगठनों, राजनैतिक दलों या फिर पुलिस के द्वारा की गई। सीएम के तेवर तो देखते हुए थापरनगर गुरूद्वारा में प्रशासन ने रातोंरात कम्युनिटी किचन की व्यवस्था कराई। रात में किचन बनाई गई। मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ इस किचन का दौरा करेंगे। वह यह भी समीक्षा करेंगे कि अभी तक मेरठ प्रशाासन की ओर से कितने गरीबों को भोजन और रहने की व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई है। प्रशासन की आधी-अधूरी तैयारी के बीच सीएम योगी के भ्रमण को लेकर प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए है। वहीं वे शेल्टर हाउस भी देखने जा सकते हैं जिसमें मजदूरों के रुकने की व्यवस्था की गई है। अभी तक मेरठ प्रशासन ने इसकी कोई व्यवस्था नहीं की है। पुलिस की सेवादारी का पुण्य लूट रहे मेरठ प्रशासन में सीएम के इस दौरे को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। सीएम के इस दौरे से उन अधिकारियों में अफरातफरी मची हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके बाद केएमसी में बने आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे।
यह भी पढ़ेंः Lockdown के दौरान काॅलोनी का रास्ता बंद करने को लेकर दो पक्षों में हुआ जमकर संघर्ष, आधा दर्जन घायल

भाजपा जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता रहेंगे दूर

मुख्यमंत्री के इस दौरे से पहले भाजपा जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत दी गई है कि बिल्कुल भी उनके पास स्वागत या अन्य किसी चीज के लिए न आएं। भाजपा ने भी अपने कार्यकर्ताओं को सीएम के इस दौरे से दूर रहने के लिए कहा है। वहीं सीएम के दौरे के दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो