script10 May Revolution Day : 10 मई क्रांति दिवस पर मेरठ आएंगे सीएम योगी, आगमन की तैयारी तेज | CM Yogi will come to Meerut on 10th May Revolution Day | Patrika News

10 May Revolution Day : 10 मई क्रांति दिवस पर मेरठ आएंगे सीएम योगी, आगमन की तैयारी तेज

locationमेरठPublished: May 07, 2022 02:03:33 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

10 May Revolution Day आगामी 10 मई को क्रांति दिवस के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ आ रहे हैं। हालांकि अभी इस बारे में कोई अधिकारिक कार्यक्रम मुख्यमंत्री का नहीं आया है। लेकिन सीएम योगी के संभावित दौरे को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी है। विभागीय अधिकारियों को योजना कार्यप्रगति रिपोर्ट पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

10 May Revolution Day : 10 मई क्रांति दिवस पर मेरठ आएंगे सीएम योगी, आगमन की तैयारी तेज

10 May Revolution Day : 10 मई क्रांति दिवस पर मेरठ आएंगे सीएम योगी, आगमन की तैयारी तेज

10 May Revolution Day 10 मई को क्रांति दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पर क्रांति के अमर बलिदानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन की चर्चा जोरों पर है। सीएम योगी के दस मई को मेरठ आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है। जहां सभी विभाग अपनी विभागीय समीक्षा के लिए रिपोर्ट तैयार करने में जुटे हैं, वहीं शहीद स्मारक पर मरम्मत व साफ-सफाई का कार्य जोरों पर है। इस बीच कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने कहा 10 मई को मुख्यमंत्री का आगमन हो सकता है, ऐसे में सभी विभागों को अपनी तैयारी पूरी रखनी होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की चर्चाओं ने तमाम विभागों के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। 10 मई को मुख्यमंत्री मेरठ आ सकते हैं और कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं। ऐसे में सभी विभागों को अपनी योजनाओं की प्रगति को लेकर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। लेकिन अधिकांश विभागों की योजनाओं अटकी हुई है। जिस कारण अधिकारियों को रिपोर्ट तैयार करने में पसीना छूट रहा है।
यह भी पढ़े : Kayakalp Award : मेरठ महिला जिला अस्पताल को प्रदेश में मिला कायाकल्प अवार्ड में तीसरा स्थान

अधिकारी वित्त वर्ष से पहले हुई प्रगति को ही अपनी रिपोर्ट में शामिल कर विकास की गति को आगे बढ़ा रहे हैं। बता दें कि 10 मई 1857 को हुई क्रांति की शुरूआत मेरठ से हुई थी। मेरठ में प्रतिवर्ष 10 मई को क्रांति दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन क्रांतिकारी शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाती है। इसी के साथ रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। 10 मई को प्रत्येक वर्ष मेरठ में स्थानीय अवकाश घोषित किया हुआ है। 10 मई 1857 की गदर से जुड़े प्रमुख स्थलों को भव्य तरीके से सजाया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो