scriptCongress gave tickets to women candidates from Hastinapur and Kithore | UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस ने पहली बार हस्तिनापुर और किठौर से इन महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस ने पहली बार हस्तिनापुर और किठौर से इन महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट

कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें पहले चरण के चुनाव के लिए 125 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। इन सूची में कांग्रेस ने अपने वादे के अनुसार 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया है। मेरठ की हस्तिनापुर सीट से अर्चना गौतम और किठौर से बबीता गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है।

मेरठ

Published: January 13, 2022 12:49:35 pm

UP Assembly Elections 2022 : भाजपा से पहले कांग्रेस ने अपनी पहली सूची आज जारी कर दी। इस सूची में मेरठ की सात विधानसभाओं में पार्टी ने दो पर महिला प्रत्याशियों को उतारा है। जिन सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारी गई हैं। उनमें किठौर और हस्तिनापुर शामिल है। किठौर से कांग्रेस ने बबीता गुर्जर को टिकट दिया है। जबकि हस्तिनापुर से अर्चना गौतम को प्रत्याशी बनाया है। जारी 125 प्रत्याशियों की सूची में कांग्रेस ने प्रदेश में 50 महिलाओं को टिकट दिया है।
UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस ने पहली बार हस्तिनापुर और किठौर से महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट
UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस ने पहली बार हस्तिनापुर और किठौर से महिला उम्मीदवारों को दिया टिकट

मेरठ में पहली बार हस्तिनापुर विधानसभा और किठौर से महिला प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारने की हिम्मत किसी पार्टी ने दिखाई है तो वह है कांग्रेस। कांग्रस के प्रदेश प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने बताया कि अभी मेरठ के कई नेता कांग्रेस की सदस्यता स्वीकार करने के लिए संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ कैंट के एक बड़े नेता और सिवाल खास से एक चर्चित नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
यह भी पढ़े : UP Assembly Elections 2022 : ' पूरी हुई हर आस, घर घर हुआ विकास ' पत्रक के साथ पहला चरण भेदने की तैयारी

उन्होंने बताया कि यह पहला मौका है जबकि मेरठ की विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने महिला प्रत्याशियों को उतारा है। बता दे कि मेरठ सहित पश्चिमी उप्र के 11 जिलों में आगामी 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। मेरठ सहित 58 सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है। अभी भाजपा की सूची का इंतजार किया जा रहा है। जबकि बसपा ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आगामी 15 जनवरी से प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इसकी सभी तैयारियां प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई है। कांग्रेस की सूची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जारी की है। कांग्रेस मेरठ कैंट,मेरठ शहर और सिवाल खास में भी प्रत्याशी उतारेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.