scriptMeerut: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेसियों ने खींची बैलगाड़ी | congress leaders did bullock carts march in meerut | Patrika News

Meerut: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेसियों ने खींची बैलगाड़ी

locationमेरठPublished: Jul 05, 2020 12:08:43 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– BJP सरकार के विरोध में बैलगाड़ी लेकर पहुंचे कांग्रेसी
– कहा- यह देखो बीजेपी का खेल, न तेल सस्ता, न राशन सस्ता
– Meerut के सभी मुख्यालयों में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

meerut3.jpg
मेरठ. प्रदेश कांग्रेस ( Congress ) कमेटी के आह्वान पर मेरठ ( Meerut ) जिला कांग्रेस कमेटी ने जिले के सभी ब्लॉकों पर बढ़ते पेट्रोल-डीजल ( Petrol Diesel) के दामों को लेकर अपना विरोध-प्रदर्शन किया और सरकार से मांग की कि सरकार जब तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं करती तब तक कांग्रेस पार्टी संघर्ष करती रहेगी। इस दौरान कांग्रेसियाें ने मोदी सरकार होश में आओ, तेल के दाम कम करो। यह देखो बीजेपी का खेल न तेल सस्ता न राशन सस्ता। कांग्रेस लाओ, देश बचाओ आदि नारे लगाए।
यह भी पढ़ें- अवसरवाद और राष्ट्रवाद की ध्वजवाहक सरकार को देश हित की परवाह नहीं : युवा कांग्रेस

जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि 2013 में केन्द्र की यूपीए सरकार के द्वारा 50 पैसे तेल के दामों व्रद्धि की गई थी, तब नरेन्द्र मोदी जनता को गुमराह करते हुए कहते थे कि हमारी सरकार केंद्र में आते ही 35 रुपए लीटर पेट्रोल व 30 रुपए लीटर डीजल देगी। आज जबकि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, तब डीजल के दाम पेट्रोल से भी अधिक हो गए हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कच्चे तेल के दाम यूपीए सरकार के दौरान दामों से बहुत ज्यादा कम है। उन्होंने कहा कि देश की जनता पिछले तीन माह से लोक डाउन के चलते आर्थिक रूप से काफी कमजोर हो चुकी है, लेकिन सरकार इन सब बातों से परे जनता का खून चूसने के लिये उतारू हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता तेल के दामों मे तत्काल कटौती की मांग करते हैं।
कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मेरठ ब्लॉक पर रिक्शे में मोटरसाइकिल रखकर एवं रिक्शा खींच कर विरोध प्रदर्शन किया। रजपुरा ब्लाक पर ट्रैक्टर को रास्ते से खींच कर विरोध प्रदर्शन किया, जानी ब्लॉक पर बुग्गी को कार्यकर्ताओं ने पेट से खींच कर प्रदर्शन किया, रोहटा ब्लाक में भी कार्यकर्ताओं ने खाली बुग्गी खीच कर प्रदर्शन किया, सरूरपुर ब्लॉक सरधना ब्लॉक हस्तिनापुर ब्लॉक मवाना ब्लाक परीक्षित गढ़ ब्लॉक माछरा ब्लॉक पर भी विभिन्न तरीकों से विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक में ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दामों की वृद्धि से हर चीजो के दाम बढ़ जाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार से जनता त्रस्त हो गई है। आगामी चुनाव में भाजपा से जनता पाई—पाई कर हिसाब करेगी और जुमलेबाजों की सरकार को उखाड़ फेंकेगी।
प्रदर्शन करने वालों में आसाराम, महेंद्र शर्मा, रोहित गुर्जर, अनिल प्रमुख, तेजपाल डाबका, रोहित राणा, मनोज चौहान कुराली, दिनेश उपाध्याय, मुकेश वर्मा, विजय चिकारा, गुलजार चौहान , आरिफ चौहान, राहत अली, चौधरी इलम सिंह , पुरुषोत्तम कुराली, ओमवीर शर्मा ,रईस प्रधान, सूर्यांश तोमर, मगन शर्मा ,कपिल जैन, नईम राणा, हर्ष ढाका, ऋषभ, एसके शाहरुख, आदि मुख्य रूप से शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो