scriptकांग्रेस का UP वनवास खत्म करने के लिए मंदिरों में ध्यान लगा रहीं प्रियंका | Congress made master plan for mission 2022 | Patrika News

कांग्रेस का UP वनवास खत्म करने के लिए मंदिरों में ध्यान लगा रहीं प्रियंका

locationमेरठPublished: Feb 11, 2021 10:14:33 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights – हिंदुस्व के मुद्दे को साधने में जुटी कांग्रेस- वर्ष 2022 के लिए बनाया मास्टर प्लान- सहारनपुर में 25 मिनट तक मंदिर में बैठी रही कांग्रेस महासचिव

priyanka.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
केपी त्रिपाठी/मेरठ.
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में करीब तीन दशक से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस (Congress) अब भाजपा (BJP) की राह पर चलकर हिंदुत्व के मुद्दे को आत्मसात कर मिशन 2022 पर निशाना साध रही है। कांग्रेस के इस वनवास को दूर करने के लिए कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रूद्राक्ष की माला और मंदिरों में ध्यान लगा रही हैं। सहारनपुर (Saharanpur) में किसान महापंचायत के दौरान उनका राजनीतिक लुक काफी कुछ कांग्रेस के भविष्य की पटकथा कह रहा था।
यह भी पढ़ें- Political : अजय लल्लू ने कहा – पूरी तरह ‘माफिया राज’ में तब्दील हो गई भाजपा सरकार

बता दें सहारनपुर में एंट्री करते ही प्रियंका गांधी सीधे मां शाकुंभरी देवी की शरण में पहुंची। यहां पर उन्होंने करीब 25 मिनट ध्यान लगाया। कांग्रेस महासचिव की इस ध्यान पूजा को राजनीतिक पंडित एक सधा हुआ हिंदुत्व पैतरा बता रहे हैं। कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा के इस रूप को देखकर तो ऐसा ही लगा कि पार्टी ध्रुवीकरण के जोखिम को अब नजरअंदाज नहीं करेगी। सहारनपुर पहुंचीं प्रियंका के गले में रुद्राक्ष की माला और मंदिरों के दर्शन-पूजन का सियासी मतलब तो यही निकाला जा रहा है। बता दें कि आज प्रियंका गांधी प्रयाग में संगम की लहरों पर पार्टी की सियासी जमीन को मजबूत करने पहुंच रही हैं।
सहारनपुर के चिकलाना में किसान पंचायत से पहले प्रियंका वाड्रा ने बाबा भूरा देव के दर्शन किए। इसके बाद शाकंभरी देवी मंदिर पहुंचीं। इस दौरान प्रियंका के सिर पर पल्लू था और गले में रुद्राक्ष की माला थी। पार्टी की रणनीति के तहत कृषि कानून विरोधी आंदोलन को अपने प्रयासों से गर्माने की पूरी कोशिश प्रियंका गांधी ने शुरू कर दी है। तहसील किसान पंचायतों की शुरुआत हो गई है। यह सभाएं 21 फरवरी तक चलनी हैं। इस दौरान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन के समानांतर यूपी में प्रियंका भी चार पंचायतों को संबोधित कर गांव-किसानों के बीच पार्टी की जमीन तैयार करने का प्रयास करेंगी।
इसी कड़ी में प्रियंका वाड्रा बुधवार को सहारनपुर के चिलखना में किसान पंचायत को सम्बोधित किया। प्रदेश प्रभारी प्रियंका 13 फरवरी को मेरठ, 16 फरवरी को बिजनौर और 19 फरवरी को मथुरा की पंचायत में शामिल होंगी। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जहां भी कांग्रेस को कृषि कानून विरोधी आंदोलन खड़ा होने की उम्मीद है। प्रियंका के इस तेवर में आने से कांग्रेसियों में भी नई ऊर्जा का संचार हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो