पंचायत चुनाव में मजबूती के साथ उतरने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये मास्टर प्लान

Highlights

- योगी सरकार पर कांग्रेस का कैलेंडर वार
- पंचायत और ब्लाकों में सगठन की मजबूती पर बल
- जिलों में प्रवास कर रहे जिला प्रभारी

By: lokesh verma

Published: 22 Jan 2021, 11:37 AM IST

मेरठ. प्रदेश की योगी सरकार पर अब कांग्रेस ने कैलेंडर वार किया है। इस कैलेंडर में जहां प्रदेश की 12 प्रमुख घटनाओं का जिक्र करते हुए कांग्रेस की संघर्ष गाथा को दर्शाया गया है, वहीं दूसरी ओर इसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का जोरदार तरीके से जिक्र किया गया है। कांग्रस द्वारा तैयार किया गया यह कैलेंडर प्रदेश के हर शहर के गांव तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कांग्रेसियों को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत

बता दें कि इस समय कांग्रेस में संगठन सृजन अभियान जोरों पर है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतीश शर्मा ने बताया कि कैलेंडर के माध्यम से भाजपा राज में हुए प्रमुख घटनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। प्रदेश में कई घटनाएं ऐसी हुई, जो आम जनता तक सरकार ने तोड़ मरोड़कर पेश की। सरकार जनता को बरगलाने का काम कर रही है। इसलिए कांग्रेस ने कैलेडर के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की है कि प्रदेश में अपराध किस चरम पर है और कांग्रेस कैसे भाजपा सरकार के इस अपराध राज के खिलाफ संघर्ष कर रही है। उन्होंने बताया कि न्याय पंचायत के अध्यक्षों और ब्लाक कांग्रेस कमेटी के गठन का काम तेजी से चल रहा है। कांग्रेस के पदाधिकारी अपने प्रभार वाले जिलों में प्रवास पर हैं।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा हर जिसे में कैलेंडर भेजे गए हैं। नव वर्ष के कैलेंडर को हर गांव और शहरों के हर वार्ड तक वितरित करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है। हर जिले और शहर कमेटी के लिए उसके आबादी के लिहाज से कैलेंडर दिए जा रहे हैं। सतीश शर्मा के अनुसार कैलेंडर में यूपी प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के जनसंपर्कों और संघर्षों की तस्वीरें हैं। 12 पेज के इस कैलेंडर में पहले पेज पर सोनभद्र जनसंहार के बाद अपनी संवेदना व्यक्त करने सोनभद्र पहुंची प्रियंका गांधी की तस्वीर आदिवासी महिलाओं के साथ छपी है।

कैलेंडर में हाथरस में पीड़िता के मां से गले लगते महासचिव प्रियंका गांधी की तस्वीर छपी है। हाथरस जाते हुए रास्ते में पुलिसिया लाठीचार्ज से कार्यकर्ताओं को बचाते हुए भी महासचिव की तस्वीर इस कैलेंडर में है। कैलेंडर में इसके साथ अमेठी, रायबरेली, हरियाणा, झारखंड सहित यूपी में प्रियंका गांधी द्वारा किये गए जन संपर्कों की तस्वीरें बहुत करीने से छापी गई हैं।

प्रियंका गांधी के निर्देश व देखरेख में कांग्रेस कमेटी न्याय पंचायतों में बैठक कर रही है। बैठक में न्याय पंचायत के सभी गांवों की उपस्थिति सुनिश्चित की जा रही है। न्याय पंचायत अध्यक्ष के चयन के साथ ही ब्लाक कमेटियों के निर्माण कर गांवों में संगठन खड़ाकर पंचायत व विधानसभा चुनावों को मजबूती से लड़कर उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की दिशा में यूपी कांग्रेस काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- एक्ट्रेस पायस पंडित को अहम जिम्मेदारी, आप ने बनाया उन्हें प्रदेश प्रवक्ता

Congress
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned