कांस्टेबल ने महिला से मांगे बीस हजार, कप्तान ने किया सस्पेंड

कप्तान मंजिल सैनी ने थाने में इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की मिलीभगत से चल रही ‘दलाली’ को लेकर दोनों की जमकर क्लास लगाई।

By:

Published: 12 Nov 2017, 09:36 PM IST

मेरठ। ब्रहमपुरी थाने के एक कांस्टेबल ने एक महिला से मोबाइल चोरी के मामले में समझौता कराने के नाम पर बीस हजार की रिश्वत की मांग की। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत कप्तान के दरबार में जाकर की। मामला सुनकर गुस्साई कप्तान सीधे थाने पहुंची इंस्पेक्टर से लेकर आरोपी कांस्टेबल तक जमकर क्लास लेते हुए आरोपी को सस्पेंड कर दिया।

शनिवार को ब्रहमपुरी निवासी एक महिला एसएसपी मंजिल सैनी से मिली। महिला ने बताया कि उसका अपने पड़ोसी से दो मोबाइलों की चोरी को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामले में दोनों पक्ष समझौता करना चाहते हैं। उसने आरोप लगाया कि थाने में तैनात कांस्टेबल लख्मीचंद समझौता कराने के नाम पर उससे बीस हजार की रकम मांग रहा है। जिसके बाद कप्तान का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और वह सीधे ब्रहमपुरी थाने जा धमकीं। थाने में इंस्पेक्टर सतीश चंद राय की जमकर क्लास लगाते हुए उन्होंने आरोपी सिपाही को तलब किया तो सिपाही एसएसपी के सामने कांपने लगा।

कप्तान ने थाने में इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की मिलीभगत से चल रही ‘दलाली’ को लेकर दोनों की जमकर क्लास लगाई। जानकारी मिली कि आरोपी कांस्टेबल को कई दिन पूर्व दूसरे थाने के लिए रिलीव कर दिया गया है। लेकिन इंस्पेक्टर के लिए ‘वसूली’ करने वाला यह कांस्टेबल थाना नहीं छोड़ रहा है। एसएसपी ने आरोपी कांस्टेबल को तत्काल थाने से रिलीव करते हुए सस्पेंड कर दिया। महिला और दूसरे पक्ष के बीच हुए समझौते को थाने में दाखिल करा दिया गया।

खबरों के मुताबिक निलंबित किए गए ब्रहमपुरी थाने के कांस्टेबल लख्मीचंद पर पहले भी दलाली के आरोप लगते रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपी कांस्टेबल कई वर्षों से इसी थाने में ड्यूटी पर है। मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि महिला की शिकायत पर कास्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है और जांच कराई जा रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned