scriptकांस्टेबल करवा रहा था नाबालिग बेटे का धर्म परिवर्तन, पत्नी ने किया विरोध तो दी जान से मारने की धमकी | constable was getting the minor son converted to religion the wife protested and threatened to kill her | Patrika News

कांस्टेबल करवा रहा था नाबालिग बेटे का धर्म परिवर्तन, पत्नी ने किया विरोध तो दी जान से मारने की धमकी

locationमेरठPublished: Aug 05, 2022 09:05:56 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

आज आईजी मेरठ के कार्यालय में एक महिला ने अपने कांस्टेबल पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें पीड़ित महिला ने कहा कि उसका कांस्टेबल पति जो दूसरे संप्रदाय का है वो उसके नाबालिग बेटे का धर्म परिवर्तन करा रहा था। महिला ने जब इसका विरोध किया तो कांस्टेबल पति ने उसको जान से मारने की धमकी दी और छोड़ दिया। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

कांस्टेबल करवा रहा था नाबालिग बेटे का धर्म परिवर्तन, पत्नी ने किया विरोध तो दी जान से मारने की धमकी

कांस्टेबल करवा रहा था नाबालिग बेटे का धर्म परिवर्तन, पत्नी ने किया विरोध तो दी जान से मारने की धमकी

मेरठ आईजी ऑफिस एक महिला ने आज एक अपने कास्टेबल पति के खिलाफ शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें महिला ने आरोप लगाए हैं कि उसका कास्टेबल पति जो कि दूसरे संप्रदाय का है उसने नाबालिग बेटे के धर्मांतरण कराने की कोशिश की है। महिला ने जब कांस्टेबल पति की इस बात का विरोध कया तो उसने पत्नी को छोड़ दिया। महिला ने जब कास्टेबल पति से अलग रहने के लिए अपना खर्च मांगा तो उसने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित महिला ने आज गुरुवार को इस मामले की शिकायत लेकर आईजी प्रवीण कुमार के ऑफिस पहुंची। जहां आईजी प्रवीण कुमार ने महिला की शिकायत सुनकर जांच के आदेश दिए है।
महिला गाजियाबाद के इंदिरापुरम की रहने वाली है। उसका कहना है कि कांस्टेबल पति कोतवाली थाने में तैनात है और फिलहाल ट्रेनिंग पर है। पीड़िता महिला के मुताबिक उसका दूसरे संप्रदाय के युवक से प्रेम प्रसंग था जो कि यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। दोनों ही शादीशुदा थे। इसके बावजूद कांस्टेबल ने महिला से शादी कर ली। महिला को पहले पति से एक बेटा है। आरोप है कि कांस्टेबल पति ने आठ साल के बच्चे के धर्मांतरण करने की बात कही तो महिला ने इसका विरोध किया। आरोप है कि विवाद बढ़ने पर कांस्टेबल ने महिला से सारे संबंध तोड़कर तीसरी शादी कर लेने की धमकी दी। पीड़ित महिला का कहना है कि उसने इस मामले की शिकायत तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी से की थी जिसके बाद कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया था। इसकी जांच सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने की उसके बाद जांच सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह को दे दी गई।
यह भी पढे़ : इंस्टाग्राम के माध्यम से बरामद अपहत युवती प्रेमी के साथ सिपाही के घर से ऐसी हालात में मिली

महिला का कहना है कि सीओ ने कांस्टेबल के पक्ष में रिपोर्ट लगा दी। इसके बाद एसएसपी ने कांस्टेबल को बहाल कर दिया था। पीड़ित महिला ने पुलिस जांच रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए हैं। महिला ने आज गुरुवार को आईजी रेंज आफिस में शिकायत की तो आईजी ने गाजियाबाद पुलिस से मामले की जांच कराने की बात कही है। पीड़ित महिला का आरोप है कि कांस्टेबल ने नाम और धर्म गलत बताकर उससे पहले दोस्ती की और फिर शादी कर ली। महिला का कहना है कि सात साल तक कांस्टेबल उत्पीड़न करता रहा। मेरठ पुलिस ने तीन महीने में अपनी जांच रिपोर्ट लगाकर कांस्टेबल को क्लीनचिट दे दी। महिला ने कहा कि उसको इंसाफ नहीं मिला तो वह आईजी ऑफिस आई और अपनी बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो