scriptOmicron Variant : विदेश से लौटे यात्री बने मुसीबत, किसी का मोबाइल नंबर गलत तो किसी का मकान नंबर | Corona coming from abroad is not being investigated, increased trouble | Patrika News

Omicron Variant : विदेश से लौटे यात्री बने मुसीबत, किसी का मोबाइल नंबर गलत तो किसी का मकान नंबर

locationमेरठPublished: Dec 05, 2021 03:45:51 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Omicron Variant : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सजगता बरत रहा है। लेकिन इस विभाग के लिए विदेश से लौटे लोग मुसीबत बने हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास आई लिस्ट में दिए गए पते पर टीम को न तो विदेश से आया व्यक्ति मिलता है और न उनका मोबाइल ही लगता है। कुछ विदेशी तो मेरठ आए और यहां से घूमकर लौट भी गए।

Omicron Variant : विदेश से लौटे यात्री बने मुसीबत, किसी का मोबाइल नंबर गलत तो किसी का मकान नंबर

Omicron Variant : विदेश से लौटे यात्री बने मुसीबत, किसी का मोबाइल नंबर गलत तो किसी का मकान नंबर

Omicron Variant : मेरठ. कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट की रफ्तार तेज हो चुकी है। देश में भी इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है। लेकिन विदेश से आए लोग खतरा बने हुए हैं। मेरठ में अब तक करीब 60 लोग विदेश से आ चुके हैं। इनमें से आधे वापस भी लौट चुके हैं। लेकिन इन लोगों को तलाशने में स्वास्थ्य विभाग की टीमें नाकाम रही हैं। इन विदेशियों में से अधिकांश ने अपने पते गलत लिखाए हैं। विदेश से आए कुछ लोगों ने अपने मोबाइल नंबर भी दस की बजाय 9 डिजिट के लिखवाए। विदेश से आए लोगों की लापरवाही ने इसका खतरा और बढ़ा दिया है। विदेश से मेरठ लौटे 15 से ज्यादा यात्रियों की जानकारी नहीं मिलने के कारण प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। प्रशासन ने ऐसे यात्रियों की जानकारी लेने के लिए एलआइयू की टीम लगाई है।

विदेश से अब तक करीब 300 लोग मेरठ पहुंचे
मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि 24 नवंबर से 3 दिसंबर तक विदेश से 300 लोग मेरठ पहुंचे हैं। नागरिक उड्डयन विभाग ने प्रदेश को विभिन्न जिलों में पहुंचे यात्रियों की जानकारी दी। जहां से विदेश से मेरठ आए यात्रियों की तीन सूची भेजी जा चुकी है। सर्विलांस टीम ने जब यात्रियों की सैंपलिंग के लिए संपर्क किया तो कई के पते गलत मिले। उनके फोन नंबर नौ अंकों के थे, जबकि कई अन्य जानकारियां भी छिपाई गईं।

विदेश से आए लोगों की कोविड जांच जरूरी
सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कई यात्रियों के बारे में जानकारी नहीं मिल रही है, जबकि उनकी कोविड जांच जरूरी है। विशेषज्ञों को विदेश से आने वालों के साथ संक्रमण भारत तक पहुंचने की आशंका है। सीएमओ ने बताया कि डेल्टा वैरिएंट की आर नाट वैल्यू 1.6 थी,जो ओमिक्रोन में बढ़कर 2.0 हो चुकी है। विदेश से वापस आए यात्रियों से बड़ी संख्या में संक्रमण फैल सकता है। नए वैरिएंट से बचने के लिए सभी को भीड़ से बचने, हाथ धोने एवं मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो