scriptमेरठ में कोरोना से संक्रमित युवक ने दम तोड़ा, अब तक हो चुकी आठ की मौत | Corona-infected youth dies in Meerut total 8 death | Patrika News

मेरठ में कोरोना से संक्रमित युवक ने दम तोड़ा, अब तक हो चुकी आठ की मौत

locationमेरठPublished: May 05, 2020 05:49:23 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

कोरोना से मौत में अब तक सबसे कम उम्र का व्यक्ति
सोमवार को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था
युवक को तेज बुखार और सांस लेने में थी परेशानी

 
 
 

corona_ward2.jpg
मेरठ। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का सिलसिला जारी है। सोमवार की देर रात मेडिकल कॉलेज में भर्ती युवक ने दम तोड़ दिया। मंगलवार को आई उसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मेरठ में कोरोना के कारण यह आठवीं मौत है। अब स्वास्थ्य विभाग मृतक के परिजनों को क्वारेंटाइन करते हुए सैंपल जांच के लिए भेज रहा है।
यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन के दौरान घर में घुसकर किसान के बेटे की गोली मारकर हत्या, दो महीने पहले ही हुई थी शादी

माधवपुरम निवासी 30 वर्षीय युवक अपने घर में मास्क बनाने का काम करता था। तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते युवक को परिजनों द्वारा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इसी बीच सोमवार रात को उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने उसके शव को सुरक्षित रखते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा था। मंगलवार को युवक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ जहां यह जिले में कोरोना से होने वाली आठवीं मौत है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरसी गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। जिले में कोरोना से होने वाली सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत का पहला मामला है।
यह भी पढ़ेंः 24 घंटे में मिले 52 संक्रमित मरीज, सब्जी और फल मंडी में कोरोना चेन बनने से दो दिन बंद रखने के आदेश

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक युवक के शव को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तीन लेयर के बॉडी कवर में पैक करते हुए परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। उल्लेखनीय है कि अब तक जिले में कोरोना से सात मौत में मृतक 50 से अधिक वर्ष के थे और किसी न किसी अन्य बीमारी से ग्रसित थे। जवान व्यक्ति की कोरोना से मौत होने से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी का कहना है कि मृतक के परिजनों को क्वारेंटाइन करके उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। मृतक के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की सूची भी बनाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो