scriptCorona Infection in Meerut: मंकी पॉक्स की आहट के बीच मेरठ में बढ़ा रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में मिले इतने मरीज | Corona infection increasing in Meerut amid the sound of monkey pox | Patrika News

Corona Infection in Meerut: मंकी पॉक्स की आहट के बीच मेरठ में बढ़ा रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में मिले इतने मरीज

locationमेरठPublished: Jul 27, 2022 08:43:18 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Corona Infection in Meerut मंकी पॉक्स की आहट के बीच कोरोना संक्रमण भी रफ्तार पकड़ रहा हैै। मेरठ में एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या दहाई के अंक को पार कर चुकी है। सीएमओ ने सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने और कोरोना संक्रमण से निपटने को लेकर की गई तैयारियां दुरूस्त करने के आदेश दिए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के मेरठ में 11 संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे पहले 24 जुलाई को 13 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।

Corona Infection in Meerut: मंकी पॉक्स की आहट के बीच मेरठ में बढ़ा रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में मिले इतने मरीज

Corona Infection in Meerut: मंकी पॉक्स की आहट के बीच मेरठ में बढ़ा रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में मिले इतने मरीज

Corona Infection in Meerut एक बार फिर से कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ने लगा है। मेरठ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11 मरीज मिले हैं। वहीं होम आइसोलेशन में 57 मरीज इलाज करा रहे हैं। जबकि कोरोना के सात मरीज अस्पताल में भर्ती है। इस समय जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 64 है। कोरोना के 820 सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 670 सेंपलों की जांच हो सकी। इनमें 11 सेंपल कोरोना संक्रमित निकले हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

चिकित्सकों ने लोगों को आगाह किया है कि वायरस को हल्के में नहीं ले। ये वहीं कोरोना वायरस है जो मई-जून 2020 और सितंबर। अप्रैल-मई 2021 को मेरठ में अपना कहर दिखा चुका है। लोगों की लापरवाही के कारण एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। चिकित्सकों ने सलाह दी है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क आज भी बहुत जरूरी है। हाथ बार-बार साफ करने और भीड़ व अस्पतालों में बेवजह से आने जाने को बंद करने की बात कही है। इस समय कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।
यह भी पढ़े : School Timing Change: स्कूल खुलने के समय में बड़ा बदलाव, इस तारीख से खुलेंगे सभी शिक्षण संस्थान

सांस और छाती रोग विशेषज्ञ डा. वीरोत्तम तोमर का कहना है कि टीकाकरण से संक्रमण कमजोर पड़ तो गया है लेकिन वायरस में बदलाव से बीमारी बढ़ी है। कोरोना वायरस में हल्का बदलाव एंटीजेनिक ड्रिफ्ट देखा जा सकता है। मेरठ मेडिकल कालेज के माइक्रोबायोलोजिस्ट डा0 अमित गर्ग ने बताया कि फिलहाल ओमिक्रान वायरस ही संक्रमण फैला रहा है। इससे बुखार, सर्दी, पेट दर्द,खांसी,हाथ पैर में दर्द के अलावा थकान जैसे लक्षण उभर रहे हैं। मेडिकल कालेज मेडिसिन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार वायरल बुखार में ऐसे लक्षण उभरे हैं। ऐसे में हर मरीज की जांच जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो