scriptक्रेडिट कार्ड नवीनीकरण के नाम पर लोगों को एेसे फंसाया, जब पुलिस लगी पीछे तो ‘बबली’ हुर्इ गिरफ्तार | credit card renewal fraud with people in meerut | Patrika News

क्रेडिट कार्ड नवीनीकरण के नाम पर लोगों को एेसे फंसाया, जब पुलिस लगी पीछे तो ‘बबली’ हुर्इ गिरफ्तार

locationमेरठPublished: Apr 18, 2019 03:47:00 pm

Submitted by:

sanjay sharma

ठग युवती ने खुद को बैंक अफसर बताकर की थी काॅल
पूरे देश में आॅन लाइन कर रहे थे ठगी का कारोबार
लाखों की ठगी कर चुका यह गिराेह, युवती का प्रेमी फरार

meerut

क्रेडिट कार्ड नवीनीकरण के नाम पर लोगों को एेसे फंसाया, जब पुलिस लगी पीछे तो ‘बबली’ हुर्इ गिरफ्तार

मेरठ। मेरठ सिविल लाइन थाना पुलिस ने लॉटरी और जैकपोट का झांसा देकर दर्जनों लोगों से लाखों की रकम ठगने वाली एक युवती को गिरफ्तार किया है। युवती के पास से लाखों की नकदी भी बरामद की गई है। हालांकि ठगी के इस धंधे में उसका साथ देने वाला उसका प्रेमी अभी पुलिस के हाथ नहीं चढ़ा है।
यह भी पढ़ेंः अब घर बैठे भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल, विभाग ने शुरू किए ये सात तरीके

दरअसल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रहने वाले सतीश सैनी के मुताबिक कुछ समय पूर्व उनके पास एक युवती की कॉल आई थी। युवती ने खुद को एसबीआर्इ की अधिकारी बताते हुए क्रेडिट कार्ड की अवधि खत्म करने की बात कही। नवीनीकरण की बात कही। सतीश युवती के झांसे में आ गया आैर आेटीपी बता दिया। अगले दिन सतीश के र्इ-मेल पर 1.60 लाख रुपये की शाॅपिंग किए जाने का मैसेज आ गया। सतीश ने पहले पुलिस आैर उसके बाद साइबर सेल में शिकायत की। जांच में पता चला कि सतीश के क्रेडिट कार्ड से दिल्ली में ज्वैलरी का आर्डर दिया गया है। साइबर सेल ने ज्वैलर्स से संपर्क साधा आैर ज्वैलरी की डिलीवरी रुकवा दी। मंगलवार को साइबर सेल की टीम दिल्ली पहुंची आैर सर्विलांस के जरिए रंजीतपुरी निवासी एक फ्लैट पर छापा मारकर युवती को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी फरार हो गए।
यह भी पढ़ेंः बूथों पर बस्ते लगाने के रुपये को लेकर भाजपा में मचा घमासान, वीडियो हुर्इ वायरल

युवती ने अपना नाम रितिका हकीजा आैर फरार प्रेमी का नाम उत्तम नगर निवासी पवन जायसवाल बताया। पुलिस के अनुसार यह गिरोह आेटीपी को ठगी का आधार बनाता था। सतीश सैनी से आेटीपी जानकर ठगों ने पहले उसका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदला। क्रेडिट कार्ड के सभी मैसेज उस बदले हुए नंबर पर आने लगे। उसके बाद ज्वैलरी पसंद करके उसका आर्डर दे दिया। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है। ये लोगों को झांसा देकर उनके क्रेडिट कार्ड से करीब 16 लाख रुपये की शाॅपिंग कर चुके थे। 12 लाख रुपये के सामान की डिलीवरी भी ले चुके थे। यह गिरोह कार से ही ठगी का रैकेट चलाता था। फिलहाल पुलिस रितिका के प्रेमी पवन व एक अन्य की तलाश में जुटी है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो