श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन के साथ भुवी को टीम इंडिया में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका दौर के लिए शिखर धवन को बनाया गया कप्तान तो भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को उपकप्तान, स्विंग मास्टर को जिम्मेदारी मिलने से मेरठियों में हर्ष

By: lokesh verma

Published: 12 Jun 2021, 03:07 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. मेरठ के युवा क्रिकेटर और स्विंग के मास्टर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को टीम इंडिया में नई जिम्मेदारी मिली है। टीम इंडिया में इस मेरठी खिलाड़ी को उप कप्तान बनाया गया है। भुवी को ये अहम जिम्मेदारी जुलाई 2021 में होने वाले श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर मिलेगी, जिसमें भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के उपकप्तान की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- इंटरनेशनल क्रिकेट में जलवा दिखाने के बाद अब एथलीट में धूम मचाएगी यूपी की बेटी

क्रिकेट इतिहास में सुरेश रैना (Suresh Raina) के कप्तान बनने के बाद यूपी से केवल भुवनेश्वर कुमार ही ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें टीम इंडिया के उपकप्तान की जिम्मेदारी मिली है। भुवी को यह जिम्मेदारी मिलने से मेरठ के साथ ही प्रदेशभर के क्रिकेटरों में खुशी की लहर है। बता दें कि पिछले एक दशक से मेरठी किक्रेट खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा बनते रहे हैं और समय आने पर उन्होंने अपनी उपस्थिति को दर्शाया है।

अनुभव का मिला फायदा

बता दें कि भुवी करीब दो साल पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए एक ही सीजन में लगातार आठ मैचों में कप्तान रहे थे। उनकी कप्तानी से वीवीएस लक्ष्मण भी काफी प्रभावित रहे। इसी साल आईपीएल के ठीक पहले रणजी ट्राफी के दौरान उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने भुवनेश्वर कुमार को विजय हजारे ट्राफी में टीम का कप्तान बनाया था। उत्तर प्रदेश की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और कोटला में मुंबई के खिलाफ फाइनल मैच खेलकर उप-विजेता रही। हालांकि भुवनेश्वर कुमार इस ट्राफी में लीग मैच तक ही खेल सके थे और टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर चले गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया में भुवी को उप-कप्तान की जिम्मेदारी उनके पिछले अनुभव और कप्तान के तौर पर प्रदर्शन को देखते हुए ही दी गई है।

20 मई को ही हुई पिता की मौत

बता दें कि भुवी की हर छोटी-बड़ी सफलता पर गर्व महसूस करने वाले उनके पिता किरणपाल सिंह यह खुशी नहीं देख सके। पिछले महीने 20 मई को लंग कैंसर से पीड़ित किरणपाल सिंह की मृत्यु हो गई थी। परिवार के अन्य सदस्य भी बीमार थे, जिनकी देखभाल भुवनेश्वर ही कर रहे थे। बता दें कि भुवी की पत्नी गर्भवती हैंं और उनके घर नया मेहमान आने वाला है।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में सलेक्शन नहीं होने से निराश हुए शेल्डन जैक्सन, सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रिया

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned