पुलिस की वर्दी पहनकर रंगदारी वसूलने वाला शातिर गिरफ्तार

  • रेस्टोरेंट से खाना खाते समय हुआ गिरफ्तार
  • आरोपी से दिल्ली और यूपी पुलिस की वर्दी भी बरामद

By: shivmani tyagi

Published: 24 Dec 2020, 11:40 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ ( Meerut Police ) पुलिस की वर्दी पहनकर रंगदारी वसूलने वाले एक शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक ने अपना नाम मुखिया बताया है। पुलिस ने इसे उस समय गिरफ्तार किया जब यह पुलिस की वर्दी में एक होटल में बैठकर दोस्तों के साथ खाना खा रहा था। मुखिया को गिरफ्तार होते देख उसके दोस्त उसको छोड़कर भाग खडे़ हुए। जांच में आया कि पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों पर रौब गालिब कर रंगदारी वसूलता था। इससे पहले भी आकिब दिल्ली से जेल जा चुका है।


जानिए क्या है पूरा मामला
किठौर के असीलपुर निवासी नदीम पुत्र इदरीश ने 14 दिसंबर को मेडिकल थाने में आकिब निवासी असीलपुर और उसके साथियों के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था। नदीम ने बताया कि शास्त्रीनगर में आकिब अपने साथियों के साथ कार में सवार था। उनकी कार ओवरटेक कर रोकने के बाद रंगदारी मांगने लगा। रंगदारी देने से इन्कार करने पर आकिब और उसके साथियों ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आकिब को गुलमर्ग स्थित हाजी सईद के रेस्टोरेंट से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि आकिब पुलिस की वर्दी पहनकर रंगदारी वसूलता था। पहले भी दिल्ली से एक मामले में वह जेल जा चुका है। हाल ही में जमानत पर छूटकर आया था। पुलिस आकिब के पुराने मुकदमों की जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी की इस स्मार्ट सिटी में 83 करोड़ रुपए की लागत से लगेंगे 950 कैमरे

एसपी सिटी डॉक्टर एएन सिंह ने बताया कि आरोपी के पास से दिल्ली और यूपी पुलिस की वर्दी बरामद हुई है उसके पास कुछ फर्जी आईकार्ड भी बरामद किए गए हैं। आरेपी पूछताछ के बाद उसको कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned