scriptजब CRPF कैंप में जवानों ने छोड़े आंसूगैस के गोले तो हुआ कुछ ऐसा कि पड़ गए लेने के देने | CRPF soldiers left tear gas in camp condition of villagers deteriorate | Patrika News

जब CRPF कैंप में जवानों ने छोड़े आंसूगैस के गोले तो हुआ कुछ ऐसा कि पड़ गए लेने के देने

locationमेरठPublished: Nov 15, 2017 11:25:11 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पूठा गांव के बाहर सीआरपीएफ का कैंप है। बताया जाता है कि बुधवार की शाम करीब चार बजे सीआरपीएफ के जवान कैंप में हथियारों का परीक्षण कर रहे थे।

crpf camp
मेरठ। शहर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप में जवानों द्वारा प्रैक्टिस के दौरान छोड़े गए आंसू गैस के गोलों से ग्रामीणों में कोहराम मच गया। जहरीली गैस के चलते कई ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई। देर रात तक हंगामा जारी था। दरअसल, पूठा गांव के बाहर सीआरपीएफ का कैंप है। बताया जाता है कि बुधवार की शाम करीब चार बजे सीआरपीएफ के जवान कैंप में हथियारों का परीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान छोड़े गए आंसू गैस के गोलों की जहरीली गैस पूरे गांव में फैल गई।
देखते ही देखते गैस की चपेट में आकर आंखो में जलन होने के कारण देवकरण सिंह, अमित गुर्जर, विजय, नेपाल, परमिंद्र, भूरे और वीरपाल सहित गांव के रहने वाले कई ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई। वहीं कई महिलाएं और छोटे बच्चे बेहोश हो गए। जिसके बाद गांव में कोहराम मच गया। गैस इतनी भयंकर थी कि गांव के आसपास के इलाके भी चपेट में आ गए।
उधर, गांव में मची अफरा-तफरी के दौरान परिजन पीड़ितों को लेकर आसपास के डॉक्टरों और नर्सिंग होम में भागे। उपचार के बाद ग्रामीणों को घर भेज दिया गया। लेकिन देर रात तक भी गांव में हड़कंप मचा हुआ था। खबर के मुताबिक इतने हंगामे के बाद किसी भी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा सुध न लेने पर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए रोष प्रकट किया।
सीएम के कार्यक्रम की तैयारी में लगे रहे अधिकारी
निकाय चुनाव के चलते दो दिन बाद 18 नवंबर को ही शहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा होनी है बावजूद इसके कोई भी अधिकारी आंसू गैस से ग्रामीणों में मचे कोहराम की सुध लेने नहीं गया। सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी रामलीला मैदान में आयोजन स्थल के दौरे और तैयारियों में लगे रहे। आईजी रामकुमार व एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी यातायात संजीव वाजपेयी, एडीएम सिटी मुकेश चन्द्र के अलावा भाजपा महानगर अध्यक्ष करूणेश नंदन गर्ग, उपाध्यक्ष विवेक रस्तोगी, हरिकांत अहलूवालिया आदि ने कार्यक्रम स्थल का रूटमैप देखा।
18 नवंबर को सुबह 11:45 पर योगी का हेलीकॉप्टर मुजफ्फरनगर उतरेगा। यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद वह मेरठ के लिए दोपहर एक बजे प्रस्थान करेंगे। इसके बाद तीन बजे गाजियाबाद में रैली को संबोधित करने के बाद वह दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो