script

मेरठ में जीएसटी इंस्पेक्टर के खाते से साइबर अपराधी ने उड़ा दी 76 हजार की रकम

locationमेरठPublished: Jul 05, 2022 08:20:09 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

cyber crime in meerut साइबर अपराधी के लिए सब बराबर हैं। जो भी इन अपराधियों के हत्थे चढ़ा उसका खाता साफ। मेरठ के जिलाधिकारी और एसएसपी तक साइबर अपराधियों की साजिश का शिकार होते—होते बचे हैं। साइबर अपराधी ने मेरठ में जीएसटी इंस्पेक्टर के खाते से मौका मिलते ही 76 हजार की रकम साफ कर दी। जीएसटी अधिकारी ने थाने में तहरीर दी है।

मेरठ में जीएसटी इंस्पेक्टर के खाते से साइबर अपराधी ने उड़ा दी 76 हजार की रकम

मेरठ में जीएसटी इंस्पेक्टर के खाते से साइबर अपराधी ने उड़ा दी 76 हजार की रकम

cyber crime in meerut जिले में एक जीएसटी इंस्पेक्टर साइबर अपराधियों का शिकार बन गया। जीएसटी इंस्पेक्टर अज्ञात युवक के झांसे में आ गया और शातिर युवक जीएसटी इंस्पेक्टर के खाते से 76 हजार रुपये की रकम उड़ाकर ले गया। खाते से रुपये गायब होने पर जीएसटी इंस्पेक्टर को ठगी का एहसास हुआ और उसने थाने में अपने साथ ठगी होने की तहरीर दी। पुलिस ने जीएसटी इंस्पेक्टर से ठगी के मामले को साइबर सेल जांच के लिए भेज दिया। साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई है।
मुज्जफरनगर निवासी एक युवक मेरठ में जीएसटी इंस्पेक्टर के पद तैनात है। जीएसटी इंस्पेक्टर वर्तमान में कंकरखेड़ा में रहता है। जीएसटी इंस्पेक्टर ने थाना कंकरखेडा पहुंचकर बताया कि दो दिन पूर्व उनके मोबाइल पर एक युवक का फोन आया। युवक ने अपने आप को एसबीआई में बताया। युवक से इंस्पेक्टर से कहा कि आपके क्रेडिट कार्ड पर कुछ ओवरडयू चल रहा है। पैसे जमा नहीं किए तो उस पर ब्याज लग जायेगा। साइबर अपराधी ने प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा।
यह भी पढ़े : मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों का कामकाज देख नाराज हुए प्रभारी मंत्री

जिस पर जीएसटी इंस्पेक्टर उसके झासे में आ गया और उसने एप्लीकेशन डाउनलोड कर ली। इसी बीच उनके फोन पर लगभग 76 हजार रूपए कटने का मेसेज आया। पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो उसने टोल फ्री नंबर पर कॉल कर क्रेडिट कार्ड को बंद करने की बात कही। पीड़ित ने थाने पहुंचकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके इसको साइबर सेल के हवाले कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो