बसपा नेता के ‘Paytm’ किया डाउनलोड तो खाते से उड़े लाखों, जानिए क्या है पूरा मामला

Highlights

-मोबाइल पर आया मैसिज देख उड़ गए होश

-साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

-ठगों ने अपनी बातों में फंसाकर भेजा लिंक

By: Rahul Chauhan

Updated: 25 Aug 2020, 11:04 AM IST

मेरठ। साइबर ठगों का शिकार बसपा का जिला महासचिव भी हुआ है। महासचिव के खाते से 1 लाख 83 हजार रूपये निकलने का मोबाइल पर मैसेज आया तो उसके होश उड़ गए।

बसपा जिला महासचिव के खाते से साइबर ठगों ने एक लाख 83 हजार रुपये साफ कर दिए। पैसे कटने का मैसेज आने पर बसपा नेता के होश उड़ गए। उसने तत्काल मामले की जानकारी थाना पुलिस को दी। पुलिस ने बसपा नेता को साइबर सेल भेज दिया। देर रात साइबर सेल आफिस बंद होने पर बसपा नेता ने सोमवार को अपनी शिकायत साईबर सेल में दर्ज कराई।

टीपीनगर थाना क्षेत्र के मलियाना निवासी ब्रह्मजीत सिंह बसपा पार्टी में जिला सचिव के पद पर है। ब्रह्मजीत के अनुसार बिजली का बिल जमा करने के लिए मोबाइल में पेटीएम एप डाउन लोड किया था। एप से बिल जमा नहीं होने पर उन्होंने हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क किया। हेल्प लाइन नंबर की कॉल ठगों को लग गई। ठगों ने ब्रह्मजीत को अपनी बातों में फंसा कर एक लिंक भेजा और उसे ओपन करने के लिए बोला।

जैसे ही ब्रह्मजीत ने लिंक को ओपन किया तो उसके खाते से तीन से चार बार में एक लाख 83 हजार रुपये कट गए। पैसे कटने के मैसेज आने पर ब्रह्मजीत के होश उड़ गए। उसने मामले की शिकायत परतापुर पुलिस से की, लेकिन पुलिस ने उन्हें साइबर सेल भेज दिया। साइबर सेल में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

साइबर सेल ने सोमवार देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया। बता दे कि साइबर ठगों का यह मेरठ में कोई नया केस नहीं है। इससे पहले भी कई लोग साइबर ठगों का शिकार हो चुके हैं। लेकिन अभी तक साइबर सेल किसी भी केस को खोल नहीं पाई है।

Paytm
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned