'नवाब' के घर बच्चा पैदा होने की खुशी के बीच धमाके में दादी—पोते की मौत, मची भगदड़

Highlights:

— धमाके के साथ फटा गैस सिलेंडर तो लगी आग

— धुंआ निकालने के लिए तोड़नी पड़ी छत

— बिना पोस्टमार्टम कराए शव ले गए परिजन

By: Rahul Chauhan

Published: 03 Mar 2021, 01:13 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ में नवाब नामक व्यक्ति के घर बच्चा पैदा होने की खुशियां अचानक से मातम में तब्दील हो गईं। जब धमाके के साथ सिलेंडर उड़ गया और घर में आग लग गई। हादसे में दादी-पोते की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चा पैदा होने की खुशियों के बीच लोगों की चींख पुकार मच गई। हादसे ने अचानक खुशियों के बीच कोहराम मचा दिया। खुशियां देख रही आंखों से गम के आंसू निकलने लगे। खुशियों में शरीक होने के लिए मुजफ्फरनगर से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए थे। जिन दादी पोते की मौत हुई वे मुजफ्फरनगर से ही आए थे।

यह भी पढ़ें: Panchayat चुनाव के वार्ड आरक्षण में 'खेल' का आरोप, महिला उम्मीदवारों ने शुरू किया विरोध

दरअसल, घर में कार्यक्रम शुरू हो गया था। रिश्तेदारों के साथ ही आसपास के लोग भी आ-जा रहे थे। करीब साढ़े चार बजे गैस लीक होने से सिलेंडर में लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते सिलेंडर ने आग पकड़ ली और तेज धमाके साथ फट गया। कुछ लोग तो बाहर की ओर भागे, जबकि रिहाना और अन्य बच्चे कमरे में घुस गए। आग से आसपास का सामान जलने लगा तो धुआं बढ़ता ही चला गया। कमरे में भी धुआं भर गया था।

यह भी देखें: सुरक्षा गार्ड को संदिग्ध परिस्थितियों में लगी गोली से मौत

आग ने दूसरे कमरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, तभी पड़ोसियों ने धुआं निकालने के लिए छत को तोड़ दिया। इसके बाद ही कमरे में देखने लायक स्थिति बनी। लोगों ने पुलिस और दमकल को जानकारी दे दी थी। लोगों ने पानी और रेत से आग पर काबू करने का प्रयास किया।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned