scriptमेरठ में पुलिस का रास्ता रोककर खड़े हो गए डेयरी संचालक, घंटों चला हाईवोल्टेज ड्रामा | Dairy operators protest police in Meerut | Patrika News

मेरठ में पुलिस का रास्ता रोककर खड़े हो गए डेयरी संचालक, घंटों चला हाईवोल्टेज ड्रामा

locationमेरठPublished: Aug 24, 2020 07:55:17 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

डेयरियां हटाने पहुंची टीम का विरोध
आधार दर्जन लिए हिरासत में
नगरायुक्त बोले आबादी के बीच नहीं चलने देंगे डेयरियां

meerut_1.jpg

meerut

मेरठ ( meerut news ) नगर निगम और पुलिस प्रशासन के संयुक्त अभियान के अंतर्गत मकबरा घोसियान में अवैध डेयरियां हटाने पहुंची टीम के साथ डेयरी संचालकों की तीखी नोकझोंक हो गई। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। चेतावनी दी है कि सभी लोग डेयरियां खाली कर दें। आबादी के बीच डेयरियों को चलने नहीं दिया जाएगा। इस दाैरान जमकर हाईवोल्टेज ड्रामा भी हुआ।
यह भी पढ़ें

बदमाशों का की कमर तोड़ने को गाजियाबाद एसएसपी ने शुरू किया ऑपरेशन दस्तक

शहर के मकबरा डिग्गी क्षेत्र में पुलिसकर्मियों ने डेयरी संचालकों से वार्ता की लेकिन वे नहीं माने और इसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेना शुरू कर दिया। कुछ लोग टीम को कार्रवाई करने से रोकने के लिए रास्ता रोककर खड़े हो गए। पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम ने अवैध डेयरियों पर शिकंजा कसने की कवायद शुरू की थी। डेयरी संचालक हर बार टीम को विरोध कर देते हैं। रविवार को पुलिस फोर्स के साथ टीम जब मौके पर पहुंची तो डेयरी संचालक अड़ गए और पुलिस को कार्रवाई करने से रोक दिया। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस फोर्स नहीं मिलने पर निगम टीम अभियान चलाए बगैर ही लौट गई थी। नगर आयुक्त डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि डेयरियों के खिलाफ अभियान पुलिस फोर्स के साथ चलाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

फरमान : अब नदियों में दूषित पानी छोड़ा तो लगेगा 10 हजार रुपये प्रतिदिन का जुर्माना

टीम मकबरा डिग्गी स्थित डेयरियों के पशु जब्त करने पहुंची, तो टीम का डेयरी संचालकों ने विरोध कर दिया। नगरायुक्त डॉक्टर अरविंद कुमार चौरसिया ने कहा कि वे किसी भी हालात में आबादी के बीच डेयरियों का संचालन नहीं होने देंगे। उन्होंने नगर निगम की सीमा में संचालित हो रही सभी डेयरियों को नगर निगम की सीमा से बाहर ले जाने को कहा है। अगर डेयरी मालिक खुद नहीं डेयरी को हटाएंगे तो नगर निगम जबरन शहर से बाहर डेयरी करवा देगा। इतना ही नहीं पशुओं को भी जब्त कर लिया जाएगां।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो