Panchayat Chunav: परिवार के 3 लोगों की हो चुकी हत्या, अब जनता के बीच जाकर मांगेगा न्याय

मेरठ का वार्ड 15 से कुख्यातों के बीच चुनाव की दावेदारी कर रहा मितिन जाटव। तीन साल से घर में कैद होकर रहकर दलित मितिन। पहले भाई फिर मां और जीजा की हो चुकी हत्या।

By: Rahul Chauhan

Published: 14 Apr 2021, 02:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ का वार्ड 15 पर इन दिनों जिले के पुलिस अधिकारियों से लेकर एडीजी तक की नजर गड़ी हुई हैं। कारण इस वार्ड पर पश्चिमी उप्र के कई कुख्यातों ने अपने परिजनों को वार्ड सदस्य के तौर पर मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी ओर इसी वार्ड से एक ऐसा दलित युवा भी मैदान में है। जो पिछले तीन साल से मौत के खौफ के चलते अपने घर के भीतर कैद है। इस दलित का नाम मितिन जाटव है। उसने भी इसी वार्ड से पर्चा भरा है।

यह भी पढ़ें: चायत चुनाव से पहले हो रही थी बड़े क्राइम की तैयारी, पुलिस ने इस तरह कर दिया प्लान फेल

मितिन का कहना है कि उसके परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। वह भी आरोपियों के निशाने पर हैं। उसे पुलिस सुरक्षा मिली हुई है। इसके बाद भी वह और उसका परिवार दहशत में है। लेकिन पंचायत चुनाव में उसने अब अपनी लड़ाई जनता के बीच ले जाने का फैसला किया है। पर्चा भरने के बाद मितिन ने बताया कि उसे भरोसा ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि वह चुनाव में जीत हासिल करेगा। मितिन का परिवार कुख्‍यातों के आतंक का शिकार है। इस स्थिति को लेकर पुलिस की भी इस वार्ड पर पैनी नजर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: 78 सेक्टरों में बांटा गया इलाका, जानिए किस चल रही वोटिंग की तैयारियां

कुख्‍यातों ने परिवार के तीन सदस्‍यों की थी हत्‍या

2016 से 2018 के बीच मितन के परिवार के तीन सदस्‍यों को कुख्यात सुमित जाट ने मौत के घाट उतार दिया था। मितन ने अब जिस वार्ड से नामांकन किया है वहां से पश्चिमी उप्र का कुख्यात योगेश भदौड़ा और सुशील फौजी की पत्‍नी ने भी नामांकन किया है। 13 जुलाई 2016 को चेतन की हत्‍या सुमित जाट ने कर दी थी। जिसके बाद समझौते का परिवार पर दबाव बनाया जा रहा था। लेकिन समझौता नहीं करने सुमित जाट के गैंग के लोगों ने मितन की मां सावित्री देवी की तीन फरवरी 2018 को हत्‍या कर दी और इसके ठीक नौ दिन बाद ही मितन के जीजा ब‍बलू की हत्‍या कर दी। मितन, उसकी पत्‍नी व उसके छोटे भाई की पत्‍नी निकिता ने इस वार्ड से नांमाकन किया है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned