scriptKanwar Yatra 2022 : इस तारीख से बंद होगा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 58, इस दिन वाहनों के लिए खुलेंगे | Delhi Meerut Expressway and NH 58 Highway will be closed from this date in July will open for vehicles on this day | Patrika News

Kanwar Yatra 2022 : इस तारीख से बंद होगा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 58, इस दिन वाहनों के लिए खुलेंगे

locationमेरठPublished: Jul 03, 2022 06:46:42 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Kanwar Yatra 2022 पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ था। लेकिन इस बाद कांवड़ यात्रा को हरी झंडी दे दी गई है। कांवड़ यात्रा के लिए इस समय उत्तराखंड से लेकर यूपी तक तैयारी चल रही है। कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे और दिल्ली देहरादून हाइवे एनएच 58 बंद रहेगा। मेरठ दिल्ली एक्सप्रेव वे और दिल्ली देहरादून हाइवे एनएच 58 को 16 जुलाई से बंद किया जाएगा। इसके बाद 26 जुलाई की सुबह से खुल जाएगा।

Kanwar Yatra 2022 : इस तारीख से बंद होगा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 58 हाइवे,इस दिन वाहनों के लिए खुलेंगे

Kanwar Yatra 2022 : इस तारीख से बंद होगा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 58 हाइवे,इस दिन वाहनों के लिए खुलेंगे

Kanwar Yatra 2022 इस बार कांवड यात्रा में भारी संख्या में कांवड़ियों के हरिद्वार पहुंचने की संभावना है। प्रत्येक वर्ष कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली देहरादून हाइवे एनएच 58 को बंद कर दिया जाता है। इस बार भी कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और एनएच 58 हाईवे पहले भारी वाहनों को बंद किया जाएगा। उसके बाद छोटे वाहनों के लिए भी हाइवे को बंद कर दिया जाएगा। अधिकारियों की माने तो आगामी 16 जुलाई के बाद दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और दिल्ली हरिद्वार हाइवे एनएच 58 को भारी और हल्के वाहनों के लिए बंद किया जाएगा। जो कि 26 जुलाई की सुबह तक बंद रहेगा। 26 जुलाई की सुबह ही वाहनों के लिए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेव से और दिल्ली हरिद्वार हाइवे एनएच 58 को खोला जाएगा।
एडीजी मेरठ राजीव सभरवाल ने बताया कि चार जुलाई के बाद एक्सप्रेस-वे और हाईवे पर भारी वाहनों को बंद करने के बारे में फैसला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक लाइन से दो पहिया वाहनों के लिए जारी रहेगी। कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर इसको भी पूरी तरह से बंद किया जा सकता है। इस बार माना जा रहा है कि कांवड़ यात्रा दो साल बाद होने से कांवडि़यों की संख्या में इजाफा होगा। 13 जुलाई से सावन मास का शुभारंभ हो रहा है। सावन मास शुरू होते ही दूर-दराज के शिवभक्त गगंगोत्री, हरिद्वार, ऋषिकेश, ब्रजघाट से कंधों पर गंगाजल लेकर चलेंगे।
यह भी पढ़े : Train Canceled News : मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी 6 जुलाई तक रहेगी निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

महाशिवरात्रि 26 जुलाई को है, इस दिन कांवड़ियां भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करेंगे। पिछले दो सालों से कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण यह कांवड़ यात्रा बंद रही थी। कोरोना संक्रमण कम हो चुका है, इसलिए कांवड़ यात्रा पर जाने वाले शिवभक्तों में काफी उत्साह है। शिवभक्तों की भीड़ को देखते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और हाईवे पर भारी वाहनों को रोक दिया जाएगा। इसकी घोषणा 4 जुलाई के बाद की जाएगी। एडीजी राजीव सभरवाल के मुताबिक कांवड़ यात्रा के दौरान भारी वाहनों को इन दोनों मार्गों पर पूरी तरह से रोक दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो