scriptगले में प्याज की माला और मिठाई के डिब्बों में टमाटर लेकर डीएम आफिस पहुंचे लोग, देखें वीडियो | Demonstration at DM office against inflation | Patrika News

गले में प्याज की माला और मिठाई के डिब्बों में टमाटर लेकर डीएम आफिस पहुंचे लोग, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 26, 2019 03:11:15 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
प्रधानमंत्री के नाम डीएम के माध्यम से भेजा ज्ञापन
बढ़ती महंगाई को लेकर किया लोगों ने प्रदर्शन

 

meerut
मेरठ। मेरठ के डीएम कार्यालय परिसर में गुरुवार को अजीब नाजारा देखने को मिला। जहां गले में प्याज की माला लटकाकर और मिठाई के डिब्बे में टमाटर लेकर सैकड़ों लोग डीएम कार्यालय पहुंचे और वहां पर धरने पर बैठ गए। भ्रष्टाचार निवारण जनसेवा समिति के तत्वावधान में लोगों ने बढ़ती महंगाई के विरोध में धरना प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ेंः धर्म गुरुओं ने मुसलमानों को सोशल मीडिया के मैसेजों से सावधान रहने की दी सलाह

धरनारत लोग नारे लगा रहे थे- हिन्दू-मुस्लिम, सिख-ईसाई, महंगाई से आफत आई, एक-दो-तीन-चार, बंद करो ये भ्रष्टाचार जैसे नारे लगा रहे थे। समिति के प्रदीप सिंह ने कहा कि पिछले काफी समय से महंगाई की मार जनता झेल रही है। उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल हो या रसोई गैस का सिलेंडर, खाद्य वस्तुओं की कीमतों में भी काफी वृद्धि हुई है। बिजली की दरों में काफी वृद्धि हो चुकी है। नए-नए टैक्स जनता पर थोपे जा रहे हैं। पिछले काफी समय से देखा जा रहा है कि गरीब आदमी अपना पेट दाल सब्जी नहीं मिलने पर प्याज और रोटी से अपना पेट भर लेता था। आज प्याज 80 और 100 रूपये तक पहुंच चुका है। आम आदमी और गरीब को आज रोटी खाना और पेट भरना भी दूभर हो गया है। प्याज की जमाखोरी को रोका जाए। यह सरकार को ध्यान देना चाहिए। जो लोग प्याज की कालाबाजारी कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
यह भी पढ़ेंः CBSE ने जारी किए बोर्ड परीक्षाओं केे Sample Question Papers, यहां देख सकेंगे छात्र

सम्राट मलिक ने कहा कि जो सरकार युवाओं को रोजगार नही दे सकती। ऐसी सरकार को बने रहने का कोई हक नहीं है। पढ़े-लिखे युवाओं को पकौड़े बेचने जैसे कार्य को रोजगार कहने वाली सरकार के ये शर्म नहीं आती कि क्या कहना चाह रही है और क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि से लोगों की कमर टूट चुकी है। लोगों को रसोई गैस तो दे दी, पर लेकिन महंगाई ऐसी है कि लोग दोबारा सिलेंडर नहीं ले पा रहे हैं। जुमले की इस सरकार जहां पेट्रोल, डीजल की लगातार बढ़ी कीमतों पर रोक लगाने में जहां विफल रही है वहीं युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा नहीं किया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो