BEO की परीक्षा के लिए 18 सेक्टर और 52 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती

  • जिले के 52 केंद्रों पर 24768 परीक्षार्थी देंगे बीईओ की परीक्षा
  • सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी परीक्षा
  • आगामी 16 अगस्त को होगी खंड शिक्षा अधिकारी प्रवेश परीक्षा

By: shivmani tyagi

Updated: 15 Aug 2020, 10:11 PM IST

मेरठ। 16 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी प्रवेश परीक्षा ( UPPSC BEO Exam 2020 ) जिले के 52 केन्द्रों पर होगी। इस परीक्षा में 24768 परीक्षार्थी सम्मलित होंगे। लाॅकडाउन के दौरान आयोजित परीक्षा में परीक्षार्थी का प्रवेष पत्र ही पास के रूप में मान्य होगा।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धाेनी के बाद सुरेश रैना ने भी लिया अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

रविवार को खंड शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा-2019 का आयोजन किया जा रहा है। जनपद में 52 केन्द्रों पर 24768 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा अपरान्ह 12.00 बजे से 2.00 बजे तक एक पारी में होगी। इसके लिए 18 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 52 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी तथा सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखकर आयोजित की जायेगी।

10 सैक्टर मजिस्ट्रेट और 11 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रिजर्व
विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी प्रवेश परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये एडीएम सिटी अजय तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परीक्षा निष्पक्ष व पारदर्षिता ढ़ग से सम्पन्न हो यह सुनिश्चित किया जाये। परीक्षा केन्द्रों पर भीड़ न लगे इसका ध्यान रखा जाये। परीक्षा के लिए 18 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 52 स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाये गये है साथ ही 10 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 11 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रिजर्व में रखे गये हैं।

परीक्षा से 1 घंटा पहले पहुंचना होना केंद्र पर
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज के प्रतिनिधि सतीष चन्द्र मिश्र के अऩुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में परीक्षा समय से एक घंटे पूर्व व अधिकतम 12.15 तक प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षा केन्द्र में मोबाईल, कैमरा, कैलकुलेटर, माचिस, गुटखा आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।16 अगस्त को लाॅकडाउन के दौरान आयोजित परीक्षा के लिए परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी का प्रवेश पत्र ही पास के रूपमें मान्य होगा। उन्होंने बताया कि ओएमआर शीट की दो प्रतियां होंगी, जिसमें से द्वितीय प्रति परीक्षार्थी की होगीं जिसको वह परीक्षा उपरान्त अपने साथ ले जा सकते हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned