मिलिए, बच्चों को दंगल दिखाने वाली 'डीएम' सेंटाक्लाज से

 मिलिए, बच्चों को दंगल दिखाने वाली 'डीएम' सेंटाक्लाज से
dm b chandrkala

sandeep tomar | Publish: Dec, 25 2016 05:00:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

डीएम बी. चंद्रकला ने जिस अंदाज में क्रिस्मस मनाया वह जानकार आप भी हो जाएंगे उनके फैन

नोएडा: क्रिस्मस डे के मौके पर मेरठ की डीएम बी. चन्द्रकला ने अनोखे अंदाज में इस दिन को सेलीब्रेट किया। उन्होंने कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं एवं बाल सदन के बच्चों के साथ मिलकर दंगल मूवी देखी। इसके अलावा उन्होंने क्रिस्मय केक काटकर बच्चों के साथ आनंद लिया। इससे पहले उन्होंने बच्चों के शहीद स्मारक का भ्रमण कर 1857 की क्रांति के बारे में जानकारी हासिल की।

Image may contain: 6 people, outdoor

दंगल मूवी देखी

डीएम चंद्रकला ने रविवार को जनपद के मवाना, सरूरपुर, परीक्षितगढ, मेरठ व खरखौदा के कस्तूबा गांधी विद्यालय की लगभग 400 छात्राओं ने सन्देशप्रद फिल्म दंगल देखी। उन्होंने फोगाट बहनों के बारे में बच्चों को बताया। इसके बाद उन्होंने बच्चों के साथ क्रिस्मस केक काटकर इस दिन को सेलीब्रेट किया। इसके साथ में लंच भी किया। इस मौके पर बच्चे बी. चंद्रकला को साथ देखकर फूले नहीं समा रहे थे।

Image may contain: 21 people, people smiling, people standing and outdoor

शहीद स्मारक का किया भ्रमण

इस मौके पर बी. चंद्रकला ने बच्चों के साथ मेरठ की क्रान्तिकारी भूमि के इतिहास से अवगत कराने के लिए उन्हें शहीद स्मारक स्थित राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्राहलय का भ्रमण किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 1857 की क्रान्ति का आगाज मेरठ से हुआ था जहां अनेकों वीर योद्धाओं ने अपने प्राणों की आहुति देकर देश को आजाद कराया है। जिलाधिकारी ने बच्चों से रूबरू होते हुए उनके साथ बैठकर अंताक्षरी, गीत गायन, व कविता आदि को भी सुना।

Image may contain: 37 people, people smiling, outdoor

शिक्षा के साथ खेल भी आवश्यक

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चों से कहा कि वह खूब मन लगाकर पढ़ाई करें तथा सर्वश्रेष्ठ बनें। उन्होंने बच्चों को शिक्षा की उपयोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी आवश्यक है, इसलिए वह पढ़ाई के साथ खेलों पर भी ध्यान दें। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह जीवन में कुछ बनने के लिये लक्ष्यों को निर्धारित कर ही पढ़ाई करें और उसको पाने के लिए कड़ा परिश्रम करें।

Image may contain: 12 people, people standing
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned