कब्र में भी मुर्दों को नहीं मिल रहा चैन, आदमखोर कुत्ते बना रहे अपना निवाला

 

Highlights

-स्थानीय लोगों में घटना केा लेकर रोष

-कई बार शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Oct 2020, 05:00 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क मेरठ। जनपद के सिवाल खास नगर पंचायत में दिल को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। यहां स्थित बदहाल कब्रिस्तान में जलभराव के चलते कुत्ते गीली कब्रों को खोदकर इनमें दफ़न मुर्दो को अपना भोजन बना रहे हैं। आदमखोर बन चुके इन कुत्तों के झुंडों से आमजन में ख़ौफ़ का माहौल बना हुआ है। लोगों ने एसडीएम से समस्या से निजात दिलाने की मांग की हैं।

दरअसल जिले की सिवालखास नगर पंचायत के एक कब्रिस्तान में जलभराव की समस्या के चलते यहां अवारा कुत्तों के झुंड गीली हो चुकी कब्रों को खोदकर दफ़न शवों को अपना निवाला बना रहे हैं। आलम यह है कि कब्रों के अंदर कई–कई फुट गहरे बिलों में शवों को नोचते कुत्तों को यहां से निकालते और घुसते देखा जा सकता है।

लोगों का कहना है कि पूरी तरह आदमखोर हो चुके कुत्तों के यह झुंड कब इंसान पर हमला बोल दे कुछ कहा नहीं जा सकता। हालत यह हैं कि इन कुत्तों के डर से लोगों ने अपने घरों से बच्चों का बाहर निकलना तक बंद कर दिया है। ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी जिम्मेदार लोगों को नहीं है। क्योंकि बताया गया है कि नगर पंचायत चेयरमैन का आवास भी कब्रिस्तान के समीप ही हैं और यंहा दिनभर कुत्ते मांस के लोथड़ों की आपस में छिनाझपटी करते आसानी से देखे जा सकते हैं। ऐसे में लोगों का कहना हैं कि यह संभव नहीं की इसकी जानकारी चेयरमैन को नहीं हो।

आरोप है कि लोग इस संबंध में कई बार नगर पंचायत कार्यालय में समस्या से निजात दिलाने की मांग कर चुके हैं। मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने अब एसडीएम से गुहार लगाई है। वहीं एसडीएम का कहना हैं कि उन्हें अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वही कस्बे वासियों में इस मामले को लेकर रोष है। लोगों ने कब्रिस्तान की सुरक्षा और इसमें मिटटी भराव की मांग की है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned