scriptWeather Update : आने वाले दिनों में पड़ेेगा घना कोहरा, हादसों से बचने के लिए बरतें ये सावधानी | Drive carefully in the fog news in hindi | Patrika News

Weather Update : आने वाले दिनों में पड़ेेगा घना कोहरा, हादसों से बचने के लिए बरतें ये सावधानी

locationमेरठPublished: Dec 06, 2019 11:40:48 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. आने वाले 30 दिन होगे अहम. मौसम विभाग की चेतावनी छाया रहेगा कोहरे. स्पीड व नियमों का पालन न करना पड़ सकता है भारी
 

kohra.png
मेरठ। कोहरे(fog) की वजह से आने वाले दिनों में वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों (weather)ने घना कोहरा पड़ने की संभावना जताई है। वहीं, गुरुवार से रात से एनसीआर समेत वेस्ट यूपी(west up) में कोहरा पड़ा। आने वाले 30 दिन तक घना कोहरा रहने की संभावना है। कोहरा में सड़क पर चलते समय सावधानी बरतनी होंगी।
कश्मीर और हिमाचल में पड़ी रही बर्फबारी का असर वेस्ट यूपी में भी दिखाई दे रहा है। एक तरफ जहां तापमान में गिरावट आई है। वहीं, कोहरे की चादर भी छाने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले 30 दिनों में कोहरे से धुंध छाई रहेगी। कुछ दिनों में कोहरा घना हो जाएगा। कोहरे के दौरान सड़क हादसों की आशंका बढ़ जाती है। कोहरा की वजह सेे दिसंबर व जनवरी में हर साल सड़क हादसों की संख्या में इजाफा होता है। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने बताया कि जागरूकता व सावधानी से हादसों में कमी लाई जा सकती है। कोहरे में दृश्यता (विजिविलिटी) शून्य हो जाती है। वाहनों में डिपर, इंडिकेटर, रिफ्लेक्टर आदि लगे होने चाहिए। साथ ही वाहनों में फाग लाइट भी लगवा लें। कोहरे के दौरान हाईस्पीड पर न चले। साथ ही आगे जा रहे वाहन से उचित दूरी पर अपना वाहन चलाएं। सड़कों पर लगे साइन बोर्ड का पालन करें।
दरअसल, दिल्ली-हरिद्धार हाईवे, यमुना एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेेरिफेरल समेत तमाम हाईवो पर हादसे सामने आते है। वहीं, गुरुवार को वेस्ट यूपी में कोहरा की चादर छाई रही। हालांकि अभी घना कोहरा नहीं पड़ा है। Skymet weather की वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को नोएडा में तापमान अधिकतम 23 डिग्री और न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस रहा है। इसके अलावा मेरठ में तापमान अधिकतम 23 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस है। आने वाले दिनों में कोहरा रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो