scriptमेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों का कामकाज देख नाराज हुए प्रभारी मंत्री | During the divisional review meeting in Meerut the incharge minister angry after seeing the work of officers | Patrika News

मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों का कामकाज देख नाराज हुए प्रभारी मंत्री

locationमेरठPublished: Jul 05, 2022 07:36:09 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

वन महोत्सव के तहत तीन दिवसीय पौधरोपण अभियान आज से मेरठ में शुरू हो गया। अभियान का शुभारंभ मेरठ के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने किया। इस दौरान उन्होंने मेरठ के गांव गावड़ी में पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद मेरठ में केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजना संबंधी समीक्षा बैठक की। इस दौरान प्रभारी मंत्री अधिकारियों के कार्य से नाखुश दिखे और अधिकारियों को मन लगाकर काम करने की नसीहत दे डाली।

मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों का कामकाज देख नाराज हुए प्रभारी मंत्री

मेरठ मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों का कामकाज देख नाराज हुए प्रभारी मंत्री

मेरठ मंडल के प्रभारी और राज्य के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने आज मेरठ में पौधरोपण अभियान की शुरुआत गांव गांवड़ी से की। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने विकास भवन सभागार में प्रदेश सरकार की योजनाओं की समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री विभागों के अधिकारियों के काम की शैली देखकर भड़क गए। प्रभारी मंत्री ने योजनाओं की आधी अधूरी प्रगति देखकर नाराजगी जाहिर की और अधिकारियों को कड़े निर्देष दे डाले। उन्होंने कहा कि आपका काम अच्छा होना चाहिए। मंत्री ने कहा कि काम अच्छा नहीं होगा तो कार्यवाही के विकल्प खुले हैं। अधिकारियों का नुकसान होगा। अधिकारी इसे निर्देश समझे। मंत्री ने योजनाओं की समीक्षा करते हुए 100 दिन में किए कार्यों पर अधिक ध्यान दिया और सवाल किए।
सबसे अधिक परेशानी का सामना ऊर्जा निगम लापरवाही को लेकर करना पड़ा। इसके अलावा शहरी व ग्रामीण आवास, घरौनी वितरण, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, रोजगार मेला, कन्या सुमंगला योजना, कानून व्यवस्था,अभ्युदय योजना, कांवड़ यात्रा को लेकर मंत्री ने समीक्षा की और अधिकारियों से किए गए कार्यों के संबंध में सवाल किए। प्रभारी मंत्री ने एसएसपी से कानून व्यवस्था को लेकर बात की।
यह भी पढ़े : उग्र भीड़ को नियंत्रित करना सीखेंगे आरपीएफ के जवान,मेरठ में मिलेगा प्रशिक्षण

मंत्री ने एसएसपी को निर्देश दिए और कहा कि चेन स्नैचिंग, वाहन चोरी, लूट इत्यादि पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करें । समीक्षा बैठक के बाद वो मलिन बस्ती के निरीक्षण के लिए गए। बैठक के दौरान राज्य मंत्री दिनेश खटीक, सांसद राजेंद्र अग्रवाल,राज्य मंत्री दानिश अंसारी, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर आदि जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो