scriptEarthquake: भूकंप के झटकों से दहली धरती, घरों से बाहर दौड़े लोग | earthquake in meerut | Patrika News

Earthquake: भूकंप के झटकों से दहली धरती, घरों से बाहर दौड़े लोग

locationमेरठPublished: Jul 03, 2020 09:07:29 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-रिक्टर स्केल पर 4:5 मापा गया भूकंप -लोग अपने—अपने घरों से निकले बाहर -गुरुग्राम में बताया जा रहा भूकंप का केंद्र

earthquake

पापुआ न्‍यू गिनी में भूकंप के झटके।

मेरठ। मेरठ समेत दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि भूकंप मात्र 2 सैकेंड का था, इस कारण अधिकांश लोगों को महसूस नहीं हो सका। लेकिन भूकंप आने से लोगों में दहशत का माहौल है।
यह भी पढ़ें

COVID-19 virus की वजह से बंद कराए गए न्यायालय, कलेक्ट्रेट और पुलिस ऑफिस

बता दें कि कोरोना काल में लोग घरों से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं। ऐसे में भूकंप के झटके लोगों के दिलों में दहशत पैदा कर रहा है। मेरठ समेत दिल्ली-एनसीआर में शाम को करीब सात बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 4.5 बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र हरियाणा के गुरुग्राम में बताया जा रहा है।
भूकंप के झटके दिल्ली समेत नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद में भी महसूस किए गए। इससे लोगों में हड़कंप मच गया और कुछ लोग तुरंत अपने घरों से बाहर निकल आए। उधर, मेरठ में भी भूकंप के झटके महसूस होने से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान किसी ने अपने घर में पंखा तो किसी ने पानी की बोतल को हिलते हुए देखा है। इससे लोगों में हड़कंप मचा गया।
यह भी पढ़ें

कानपुर में पुलिस पर हमले के आरोपी विकास दुबे को लेकर मेरठ जोन में भी अलर्ट

भकंप के झटके किसी बड़े खतरे का संकेत :—

दिल्ली एनसीआर में आ रहे ये भूकंप के झटके किसी बड़े खतरे का संकेत दे रहे हैं। बता दे कि भू वैज्ञानिकों ने भी आने वाले समय में किसी बड़े भूकंप की आशंका जाहिर की है। इसको लेकर अब लोगों में दहशत का माहौल है। दिल्ली एनसीआर में पिछले 10 दिन में 4 बार धरती डोली है।
भूकंप से मेरठवासियों में दहशत का माहौल :—

शुक्रवार को आए भूकंप के बाद से मेरठवासियों में दहशत का माहौल है। इससे पहले भी जून में एक बार मेरठ में भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए हैं। लॉकडाउन के दौरान भी अप्रैल माह में हल्की तीव्रता का भूकंप मेरठ में आ चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो