scriptयोगी सरकार ने दी थी छूट, बिल जमा करते ही बिजली विभाग नेे की यह बड़ी कार्रवाई | electricity department strict action bijli chori in up | Patrika News

योगी सरकार ने दी थी छूट, बिल जमा करते ही बिजली विभाग नेे की यह बड़ी कार्रवाई

locationमेरठPublished: Apr 14, 2019 08:05:04 pm

Submitted by:

sanjay sharma

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आैर प्रबंध निदेशक के कड़े निर्देश
बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ चलेगा अभियान, टीमों को गठन
गर्मी में बिजली की ज्यादा मांग को देखते हुए विभाग ने उठाया कदम
 
 

meerut

योगी सरकार ने दी थी छूट, बिल जमा करते ही बिजली विभाग नेे की यह बड़ी कार्रवाई

मेरठ। प्रदेश में योगी सरकार ने बिजली बिल को लेकर पिछले दिनों जो निर्णय लिया था, उस पर विभागीय अफसरों ने लोगों से बिल भरवाने के बाद एक्शन की नर्इ तैयारी कर ली है। दरअसल, योगी सरकार ने घरेलू, ट्यूबवेल व व्यवसायिक बिजली कनेक्शन का बकाया बिल एक मुश्त जमा करने के लिए 100 फीसदी सरचार्ज माफ करने की घोषणा की थी। इसकी 31 मार्च अंतिम तारीख थी। अधिकतर बकाएदारों ने तय तारीख में एक मुश्त बिल जमा कर दिया। शेष बकाएदारों के लिए बिजली विभाग ने कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं आैर जल्द बिल जमा करने को कहा है। साथ ही विभागीय अफसर बिजली चोरी करने वालों पर नकेल कसने की तैयारी में जुट गए हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष व प्रमुख सचिव उर्जा आलोक कुमार आैर प्रबंध निदेशक अपर्णा ने अधीनस्थ अफसरों के साथ बैठक में इस संबंध में कड़े निर्देश जारी किए हैं।
यह भी पढ़ेंः गठबंधन ने उतारे ये स्टार प्रचारक तो भाजपा ने बदल दी अपनी रणनीति

यह भी पढ़ेंः इस क्षेत्र की महिलाएं निकली पुरुषों से आगे, बढ़-चढ़कर किया इतना मतदान

बैठक में अध्यक्ष ने विभागीय निदेशक व मुख्य अभियंताआें को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में बिजली चोरी रोकने के लिए प्लान तैयार करके बिजली चाेरों पर नकेल कसें। उन्होंने उदय योजना के अंतर्गत समीक्षा बैठक करते हुए इसमें हाेने वाली हानियों को श्रेणीबद्ध ढंग से रिपोर्ट तैयार करके कार्रवार्इ करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने विभगीय अफसरों को इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन ने बताया कि पीवीवीएनएल के अंतर्गत आने वाले मेरठ समेत 14 जनपदों में लाइन हानियां कम करने के लिए बिजली चोरों पर नकेल कसी जाएगी, ताकि गर्मी के दिनों में बिजली की किल्लत से विभाग को उबारा जा सके। बिजली चोरी रोकने के लिए कर्इ टीमें बनार्इ जा रही हैं, ताकि वे आैचक निरीक्षण करके छोटी व बड़ी बिजली चोरी पकड़ सके आैर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवार्इ हो सके।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो