इंजीनियर पति बोला मायके से ऑडी कार लाओं वर्ना दे दूंगा तलाक

  • विदेश में नौकरी करने वाले इंजीनियर ने रखी पांच लाख नकद और ऑडी की डिमांड
  • पत्नी को छोड़ आया उसके मायके, दहेज नहीं देने पर अब दी है तलाक देने की धमकी

By: shivmani tyagi

Published: 12 Feb 2021, 08:10 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. विदेश में नौकरी कर रहे इंजीनियर को ससुराल से दहेज में ऑडी कार ( audi car ) नहीं मिली तो उसने पत्नी को मायके में छोड़ दिया। इतना ही नहीं अब कार नहीं देने पर तलाक ( tripal talaq ) देने की धमकी भी दी है।

यह भी पढ़ें: तीन ब्वायफ्रेंड रखने वाली युवती ने दाे के साथ मिलकर करा दी तीसरे की हत्या

आरोप है कि इंजीनियर युवक और उसका पिता शादी के दो साल बाद भी लगातार दहेज की मांग कर रहे थे। विवाहिता के पिता ने दामाद के खाते में लाखों रुपये डलवाए लेकिन उसके बाद भी लालची इंजीनियर और उसके परिवार का मन नहीं भरा। शादी के बाद से ही आरोपी अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता रहा। इतना ही नहीं आरोपी ने पत्नी का गर्भपात भी कराया। इस मामले को लेकर कई बार पंचायतें भी हुई लेकिन हर बार कुछ न कुछ बात कहकर लालची इंजीनियर और उसका दहेज लोभी पिता बहाना बनाते रहे। कुछ निष्कर्ष नहीं निकलता देख पीडिता ने एसएसपी से गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar: किसान की गर्दन काटकर निर्मम हत्या से मचा कोहराम

मामला थाना पल्लवपुरम क्षेत्र का है। यहीं की रहने वाली एक युवती की शादी दो साल पहले थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र रहने वाले एक इंजीनियर के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुरालियों ने दहेज की मांग शुरू कर दी थी। इंजीनियर पति ने ससुराल से पांच लाख रुपये और ऑडी कार की डिमांड रख दी। विवाहिता के परिजनों ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। विवाहिता ने उत्पीड़न की बात मायके में बताई ताे पिता ने कई बार पति के अकाउंट में लाखों रुपये भी डाले लेकिन लोभी पति इससे संतुष्ट नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: गांव में जलभराव से परेशान महिलाओं ने किया प्रदर्शन

आरोप है कि एक बार उसका गर्भपात भी करा दिया था। पीडिता ने ससुर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि जब पति घर आया तो इसकी जानकारी उसने दी लेकिन उल्टे पीड़िता की ही पिटाई की गई। इसके बाद उसे मायके में छोड़ दिया गया। साथ ही पांच लाख रुपये और ऑडी कार नहीं लाने पर तलाक देकर छोड़ने की धमकी दी गई। इस बीच उसके बेटा हुआ तो पति मिलने के लिए आया, लेकिन मांग पूरी होने के बाद ही साथ ले जाने की बात कही। पीड़िता ने बताया कि उसने थाना पुलिस से भी शिकायत की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने अब एसएसपी से गुहार लगाई है। शिकायत सुनने के बाद एसपी क्राइम राम अर्ज ने थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिए है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned